भाजपा-शिवसेना महाराष्ट्र में साथ और यूपी में आमने-सामने

भाजपा-शिवसेना महाराष्ट्र में साथ और यूपी में आमने-सामने
महाराष्ट्र में साथ और यूपी में आमने-सामने भाजपा-शिवसेना

Nitin Bhal | Publish: Mar, 27 2019 09:13:12 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

राजनीति: भाजपा-शिवसेना गठबंधन

मुंबई। शिवसेना महाराष्ट्र में भले ही भाजपा के साथ गठबंधन (युति) कर लोकसभा चुनाव लड़ रही है, लेकिन उत्तरप्रदेश में 10 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का तय किया है। पांच प्रत्याशियों के नामों की बुधवार को घोषणा भी कर दी है। शिवसेना उत्तरप्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पश्चिम क्षेत्र में शुरुआत कर रही है। अब तक मेरठ, गाजियाबाद, फर्रुखाबाद, बरेली और कन्नौज से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। जबकि 5 और सीटों के लिए जल्द ही घोषणा की जाएगी। उत्तर पूर्व राज्यों के प्रमुख व शिवसेना नेता विनय शुक्ल ने बताया कि हमारा गठबंधन सिर्फ महाराष्ट्र में है बाकि के राज्यों में हम स्वतंत्र हैं। यूपी में जहां-जहां शिवसेना की ताकत है, उन जगहों पर चुनाव लडेंगे।

ठाकरे के दौरे से बना माहौल

शुक्ल ने कहा कि पिछले वर्ष शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राममंदिर निर्माण के लिए अयोध्या का दौरा किया था। जिसके बाद शिवसेना की लहर से यूपी में भी शिवसैनिकों का बड़ा हुजूम तैयार हो गया है। बड़ी संख्या में शिवसैनिक बने हैं। शिवसेना ने भी संगठनात्मक कदम उठाते हुए यूपी में जमीनी स्तर पर पहुंच बनाई। एनडीए में शामिल होने के बाद शिवसेना को भाजपा ने महाराष्ट्र में ही अपना साथी माना है लेकिन, उत्तर प्रदेश में नहीं। जिस वजह से हम वहां चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह भाजपा के खिलाफ है या नहीं यह नहीं कहूंगा लेकिन यूपी में हम चुनाव लड़ रहे हंै।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned