scriptसर्जिकल स्ट्राइक का झुनझुना बजाकर हो रही राजनीति-शिवसेना | shivesena's statment on surgical strike day | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक का झुनझुना बजाकर हो रही राजनीति-शिवसेना

locationमुंबईPublished: Sep 26, 2018 07:13:49 pm

Submitted by:

Prateek

शिवसेना ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमन अभी भी बीजेपी प्रवक्ता की भूमिका से बाहर नहीं निकली हैं…

(पत्रिका ब्यूरो,मुंबई): देश भर में जहां 29 सितंबर को सर्जिकल डे मनाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, वहीं राज्य समेत केंद्र सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर से बीजेपी पर हमला बोला है। शिवसेना ने बुधवार को अपने मुखपत्र सामना में सेना प्रमुख विपिन रावत के बयान का हवाला देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव का माहौल तैयार करने के लिए 5-25 सर्जिकल स्ट्राइक या पाकिस्तान के साथ कोई छोटा-मोटा युद्ध ही क्यों नहीं किया जाएगा, अंतत उससे हमारे सैनिकों को ही नुकसान होगा।


शिवसेना ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमन अभी भी बीजेपी प्रवक्ता की भूमिका से बाहर नहीं निकली हैं। ऐसा लगता है इन दिनों चर्चित रफाल घोटाले की वकालत करने में उनके व्यस्त होने की वजह से सेनाप्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी दे दी है। शिवसेना ने आगे कहा कि कश्मीर में जहां एक तरफ जवानों की जान जा रही है, वहीं उनके परिवार बेसहारा हो रहे हैं, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक का झुनझुना बजाकर उस पर राजनीति हो रही है। यह जवानों का अपमान है। सर्जिकल स्ट्राइक दुश्मन को अचानक धक्का देने लिए होती है, लेकिन इस तरह के धक्के से पाकिस्तान का दिमाग ठिकाने आने से रहा।

 

अब जनता को होना चाहिए 56 इंच का दर्शन

सामना के संपादकीय में कहा गया कि अयोध्या आंदोलन में कारसेवकों की शहादत से सरयू नदी लाल हो गई, लेकिन मंदिर आज तक निर्मित नहीं हो सका। ठीक उसी तरह अब कश्मीर और पाकिस्तान के बारे में राजनीति की जा रही। सर्जिकल स्ट्राइक से सवाल खत्म नहीं हुआ। इसलिए अगला सख्त कदम उठाना ही देश हित में रहेगा और उसके लिए अब 56 इंच के वीर की छाती का दर्शन जनता को होना चाहिए। 2 साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए हुई थी, लेकिन उसकी जीत के सहारे बीजेपी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा। बीजेपी ने यूपी में फतेह हासिल की, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान ने क्या सबक लिया? ये सोचने वाली बात है। अब इस सर्जिकल स्ट्राइक के दिन शौर्य दिवस या विजय दिवस मनाओ, ऐसा आदेश विश्व विद्यालयों को दिया गया है। जवानों की वीरता का सम्मान करने का यह कैसा नया तरीका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो