भिवंडी से जयपुर के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, 1211 प्रवासी मजदूर चले गांव

पिछले हफ्ते शनिवार को भिवंडी (Bhiwandi) से गोरखपुर (Gorakhpur) के लिए विशेष ट्रेन (Special Train) गई थी, जिसमें सिर्फ गोरखपुर के लोगों को जगह मिली थी। जयपुर (Jaipur) के लिए रवाना हुई ट्रेन में भिवंडी सहित बदलापुर, कल्याण (Kalyan), डोंबिवली (Dombiwali) और अंबरनाथ (Ambernath) के प्रवासी भी सफर कर रहे हैं।

By: Basant Mourya

Updated: 05 May 2020, 12:15 AM IST

भिवंडी. भारत माता की जय और जय श्रीराम के जय घोष के साथ भिवंडी स्टेशन से सोमवार को जयपुर के लिए विशेष श्रमिक एक्सप्रेस 1 हजार 211 यात्रियों को लेकर रात 9 बज कर 55 मिनट पर रवाना हुई। ठाणे (Thane) के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुंभारे, भिवंडी के पुलिस उपायुक्त (DCP) राजकुमार शिंदे, सहायक पुलिस आयुक्त नितिन कौसडीकर सहित रेलवे और रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने ताली बजा कर ट्रेन रवाना की। विशेष ट्रेन से यात्रा करने वाले प्रत्येक प्रवासी श्रमिक से 555 रुपए किराया रेलवे द्वारा वसूल किया गया।

उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार को यहां से गोरखपुर के लिए पहली विशेष श्रमिक ट्रेन चली थी। उसमें केवल गोरखपुर के रहने वाले भिवंडी प्रवासी श्रमिकों को ही जगह मिली थी। लेकिन, सोमवार को जयपुर जाने वाली ट्रेन में भिवंडी सहित बदलापुर (Badlapur), कल्याण, डोंबिवली और अंबरनाथ के प्रवासियों को भी जगह मिली। विशेष श्रमिक एक्सप्रेस से मुलुक जा रहे हरेक यात्री को दो पैकेट पुलाव, मास्क (Mask), दस्ताना (Gloves), सेनेटाइजर, हाथ धोने का साबुन (Detergent), तीन पैकेट बिस्कुट और तीन बोतल पानी (water bottle) मुहैया कराया गया है। शहर के कई सामाजिक संगठनों और उनके कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूरों को उनकी यात्रा मंगलमय होने की कामना की।

Show More
Basant Mourya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned