scriptmumbai news: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़े स्कूल के छात्र-छात्राएं और शिक्षक | students are join patrikas swarnim abhiyan | Patrika News

mumbai news: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़े स्कूल के छात्र-छात्राएं और शिक्षक

locationमुंबईPublished: Feb 12, 2020 02:21:30 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कर्तव्य पालन को स्वीकारा, सैकड़ों विद्यार्थियों ने ली शपथ राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के अंतर्गत मीरा भायंदर की अमर ज्योति विद्या मंदिर हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज में सौ से अधिक छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने पत्रिका के साथ मिलकर स्वर्णिम भारत के अभियान में शपथ ग्रहण की अपने इलाके को स्वच्छ रखने, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने तथा दूसरों को भी प्रोत्साहित करने, जाति और धर्म से ऊपर उठकर समानता का व्यवहार करने, देश की समृद्ध विरासत व प्रकृति का सम्मान करने की लोगों ने शपथ ली ।

swarnim bharat abhiyan

पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़े स्कूल के छात्र-छात्राएं और शिक्षक


राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के अंतर्गत मीरा भायंदर की अमर ज्योति विद्या मंदिर हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज में सौ से अधिक छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने पत्रिका के साथ मिलकर स्वर्णिम भारत के अभियान में शपथ ग्रहण की। इसके तहत सभी ने साल भर में 70 घंटे अपने गांव या शहर की सूरत बदलने के लिए समर्पित करने का प्रण किया। अपने इलाके को स्वच्छ रखने, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने तथा दूसरों को भी प्रोत्साहित करने, जाति और धर्म से ऊपर उठकर समानता का व्यवहार करने, देश की समृद्ध विरासत व प्रकृति का सम्मान करने की लोगों ने शपथ ली। अभियान में समाज के कई अग्रणी मौजूद रहे। इसमें स्कूल के संस्थापक बी.बी.चौबे एवं किरण चौबे ने पत्रिका के अभियान की सराहना की। कार्यक्रम के दौरान मौजूद अन्य अध्यापकों में विनोद मिश्रा, रामकैलाश दूबे, सुनीता मुस्कानों, पूजा दूबे, सुनीता झा, अनुराधा यादव आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो