Maha Corona Virus: 56 यात्रियों में कोरोना वायरस के लक्षण निगेटिव, अब तक 36 हजार 028 यात्रियों का निरीक्षण...

56 यात्रियों ( Passengers ) में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के लक्षण निगेटिव ( Symptom Negative ), अब तक 36 हजार 028 यात्रियों का निरीक्षण ( Inspection ), फिलीपींस ( Philippines ) के एक यात्री का प्रयोगशाला ( Laboratory ) भेज गया नमूना, प्रभावित इलाकों से आये 216 यात्री

मुंबई. मुंबई में बंदरगाह पर पहुंची फिलीपींस की एमवी बौडिका क्रूज पर फिलीपींस के एक नागरिक को बुखार, सर्दी और खांसी के लक्षणों के चलते उसे जहाज पर ही आइसोलेट करके रखा गया है, जबकि उनके नमूने को कस्तूरबा केंद्रीय प्रयोगशाला में भेजा गया है। हालांकि जहाज पर कोई भारतीय नहीं है और अन्य में कोरोना वायरस से संबंधित कोई लक्षण भी नहीं हैं। यह क्रूज आज पोरबंदर पहुंचा। वहीं स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अब तक की गई 56 यात्रियों में प्रयोगशाला के नमूने नकारात्मक रहे।
मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब तक 36 हजार 028 यात्रियों का निरीक्षण किया गया है। वहीं विभिन्न प्रभावित इलाकों से आ रहे यात्रियों की भी सघन जांच हो रही है। आज तक राज्य में प्रभावित इलाकों से 216 यात्री आए हैं।

खतरनाक कोरोना वायरस पहुंचा भारत, मुंबई में दो मरीज हॉस्पिटल में एडमिट

 

Maha Corona Virus: 56 यात्रियों में कोरोना वायरस के लक्षण निगेटिव, अब तक 36 हजार 028 यात्रियों का निरीक्षण...

137 का पूरा हुआ 14 दिनों का फॉलो-अप...
राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों में अब तक आइसोलेटेड वार्डों में 60 लोगों को भर्ती किया गया, जिनमें से 50 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जबकि अभी मुंबई, सांगली और पुणे में 9 लोग भर्ती हैं। कोरोना वायरस बीमारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एक निवारक उपाय के रूप में राज्य के सभी जिला अस्पतालों और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेटेड वार्ड स्थापित किया गया, जिसमें राज्य भर में 39 आइसोलेटेड वार्डों में 361 बेड हैं। जबकि प्रभावित क्षेत्रों से आने वाले कुल 216 यात्रियों में से 137 लोगों ने 14 दिनों का फॉलो-अप पूरा कर लिया है।

एक छत के नीचे जांची विधार्थियों की सेहत, 50 से अधिक बड़े अस्पतालों में रैफर

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned