script

Swine Flu: ठाणे में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ा, कल्याण और डोंबिवली में 1-1 संक्रमितों की मौत

locationमुंबईPublished: Aug 10, 2022 01:36:28 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Swine Flu in Thane: स्वाइन फ्लू से जान गंवाने वाले लोगों में 51 वर्षीय एक महिला और 84 वर्षीय एक पुरुष शामिल हैं। मानसून की शुरुआत के बाद से ठाणे जिले में घातक वायरस के मामले तेजी से बढ़ें है और पिछले कुछ दिनों से शहरी क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू का प्रकोप अधिक बढ़ा है।

H1N1 Flu Swine Flu in Pune

पुणे में स्वाइन फ्लू के मामलों ने बढ़ाई चिंता

Swine Flu In Kalyan Dombivli: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्वाइन फ्लू का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। कल्याण-डोंबिवली में मंगलवार को एक और मरीज की मौत की सूचना मिली है। कल्याण-डोंबिवली में अब तक स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत हो चुकी है।
केडीएमसी अधिकारी डॉ. प्रतिभा पानपाटील ने इसकी पुष्टी की है। स्वाइन फ्लू से जान गंवाने वाले लोगों में 51 वर्षीय एक महिला और 84 वर्षीय एक पुरुष शामिल हैं। मानसून की शुरुआत के बाद से ठाणे जिले में घातक वायरस के मामले तेजी से बढ़ें है और पिछले कुछ दिनों से शहरी क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू का प्रकोप अधिक बढ़ा है।
यह भी पढ़ें

Yavatmal: बड़ा अनर्थ टला, चलती बस के दोनों पहिए निकले, एसटी ड्राइवर की सुझबुझ से बची 18 यात्रियों की जान

साथ ही कल्याण-डोंबिवली में भी स्वाइन फ्लू संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है। केडीएमसी क्षेत्र में अब तक स्वाइन फ्लू से कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें एक मरीज कल्याण पश्चिम का और एक डोंबिवली का रहने वाला था। कल्याण-डोंबिवली में अब तक 48 लोग स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 29 ठीक हो चुके हैं और 19 का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
आंकड़ों पर गौर करें तो स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या ठाणे जिले में लगातार बढ़ रही है। जिले में कुल 206 मरीजों की पुष्टी हुई हैं, जिनमें कल्याण-डोंबिवली में 48, नवी मुंबई में 22, मीरा भयंदर में पांच, ठाणे ग्रामीण में तीन, बदलापुर में दो और अंबरनाथ में एक मरीज शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो