सीएसटी के बाद ठाणे होगा सबसे सुरक्षित

सीएसटी के बाद ठाणे होगा सबसे सुरक्षित

Navneet Sharma | Publish: May, 17 2019 06:23:32 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

प्रस्ताव तैयार : अब रेलवे प्रशासन करेगा निर्णय, आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण के लिए होगी कारगर रणनीति

मुंबई. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के बाद आरपीएफ ने ठाणे स्टेशन को भी सबसे सुरक्षित बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया है। यह सेंट्रल रेलवे को सुरक्षित बनाने की महत्वाकांक्षी योजना का दूसरा स्टेशन है। इसके बाद दादर, कुर्ला और कल्याण स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। ठाणे की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में आईबी भी मदद करने वाली है।


आरपीएफ ने भेजा 27 लाख का प्रस्ताव
ठाणे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की एक टीम ने समीक्षा की। इसके बाद इस टीम ने बारीकी से इस बात पर गौर किया कि किन स्थानों पर किस तरह की जरूरत है। उसके बाद आरपीएफ ने एक प्रस्ताव बनाया जिसमें कहा गया है कि 27 लाख खर्च करके ठाणे स्टेशन को और ज्यादा सुरक्षित किया जा सकता है। इससे कुछ एंट्री प्वाइंट की फिनिशिंग की जाएगी, कुछ जगहों पर चेक प्वाइंट बनाए जाएंगे। सभी एंट्री गेटों पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगेंगे।

आईबी करेगी सुरक्षा बेहतर करने में मदद
बताया जा रहा है कि आरपीएफ ने आईबी से ठाणे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने में मदद करने की अपील की है। इसके चलते जल्द ही आईबी की टीम ठाणे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर अपने सुझाव देंगी,जिन पर आगे काम किया जाएगा।


दो सौ रुपए लेकर इमरजेंसी खिड़की से लोगों को ट्रेन में चढ़ाने वाला गिरफ्तार
मुंबई पत्रिका. एक यात्री की फेसबुक पर की गई शिकायत पर सक्रिय होते हुए कल्याण आरपीएफ ने कल्याण के एक कुली को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे चार सौ रुपए का दंड देते हुए बरी कर दिया।


गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक यात्री ने फेसबुक पर एक पोस्ट के साथ वीडियो डाला जिसमें जनरल डिब्बे में इमरजेंसी विंडो से 13 लोगों को भीतर डाला गया। उसकी शिकायत पर आरपीएफ ने सीसीटीवी कैमरे की जांच की और पाया कि कल्याण में वैध रूप से कुली का कार्य करने वाले शंकर काशीनाथ करबल लोगों को
खिड़की के रास्ते से अंदर भेज रहा था। काशीनाथ आंबीवली में रहता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned