scriptऔरंगाबाद: दंगे में पथराव के दौरान घायल एसीपी की हालत गंभीर | The condition of the injured ACP in the riots is serious | Patrika News

औरंगाबाद: दंगे में पथराव के दौरान घायल एसीपी की हालत गंभीर

locationमुंबईPublished: May 14, 2018 03:43:40 pm

Submitted by:

Prateek

सूचना मिलने पर हालात को नियंत्रित करने के लिए जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे…

mumbai acp

mumbai acp

(मुुंबई): महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद माहौल अब शांतिपूर्ण है। इस घटना के बाद पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई। हिंसा के दौरान घायल असिस्टेंट कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर की डॉक्टरों के अनुसार हालत नाजुक है।

दंगे में पथराव के दौरान घायल हुए असिस्टेंट कमिश्नर

विदित हो कि 11 मई को औरंगाबाद में देर रात दो समुदायों में नल के कनेक्शन तोडऩे की वजह से विवाद हो गया था। जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर हालात को नियंत्रित करने के लिए जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागे गए। उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया था। इस हमले में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के अनुसार उनकी कंठनली बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

 

दंगे से जुडा चौका देने वाला वीडियो आया सामने

इस दंगे में एक नाबालिग और एक बुजुर्ग की जान चली गई। साथ ही 60 दुकानें जला दी गई। इस दंगे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। नौ मिनट के इस वीडियो में पुलिसकर्मी दंगाइयों को सुरक्षा देते दिख रहे हैं। वीडियो उस समय का है, जब दंगाई नवाबपुरा में वाहनों और दुकानों में आग लगा रहे थे। पुलिसवालों ने दंगाइयों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की। पुलिस अधिकारियों ने वीडियो क्लिप देखने के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने औरंगाबाद दंगा मामले में 2000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो