scriptतीन मई तक चलती रहेगी पार्सल ट्रेन | The parcel train will continue till May 3 | Patrika News
मुंबई

तीन मई तक चलती रहेगी पार्सल ट्रेन

देश भर में आपूर्ति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रेलवे चला रही है पार्सल स्पेशल ट्रेनें
 

मुंबईApr 21, 2020 / 11:37 am

Arun lal Yadav

somnath jabalpur express

somnath jabalpur express

मुंबई. रेलवे बोर्ड ने अब देश भर में लॉक डाउन खत्म होने तक (तीन मई) तक पार्सल स्पेशल ट्रेने चलाने का निर्णय लिया है। कोरोना को देखते हुए देश भर में आपूर्ति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रेलवे पार्सल स्पेशल ट्रेनें चला रही है।

ये पार्सल ट्रेनें देश के विविध भागों से चलाईं जा रही हैं। वेस्टर्न और सेंट्रल रेलवे विविध शहरों को जोडऩे वाली पार्सल ट्रेनों को चला रही है। रेलवे की इन पार्सल ट्रेनों में राज्य सरकार जरूरी सामग्री भेजी जा रही है।

इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों और कई व्यापारियों के जरूरत की सामग्री दूसरे शहरों तक भेजी जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ये पार्सल स्पेशल ट्रेन हैं, यानी मालगाड़ी हैं। इनमें लोग नहीं जा सकते। यात्री ट्रेनों के संचालन का निर्णय तीन मई को लॉक डाउन खत्म होने के बाद शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ट्रेनें जिस मार्ग पर चल रहीं हैं, उसके बीच के ठहराव वाले सभी स्टेशनों पर पार्सल की लोडिंग और अनलोडिंग की जा सकती है। रेलवे की इस पहल के चलते दवाइयों, खाद्य सामग्री और अन्य जरूरत की सामग्री का परिवहन सुचारू हो रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पूरी तरह से समाप्त होने के बाद सभी पार्सल स्पेशल ट्रेनों को बंद कर दिया जाएगा।

Home / Mumbai / तीन मई तक चलती रहेगी पार्सल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो