scriptMaharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे को सीएम चुने जाने पर इन नेताओं ने दी बधाई, कहा- राज्य के हित में करेंगे काम | These leaders congratulated Eknath Shinde on being elected as CM | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे को सीएम चुने जाने पर इन नेताओं ने दी बधाई, कहा- राज्य के हित में करेंगे काम

locationमुंबईPublished: Jun 30, 2022 07:18:02 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र का सियासी संकट अब खत्म होता नजर आ रहा है। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे खेमा और बीजेपी ने सरकार बनाने की तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही महाराष्ट्र को एकनाथ शिंदे के तौर पर नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। एकनाथ शिंदे को सीएम चुने जाने के बाद कई नेताओं ने शिंदे को बधाई दी है।

Eknath Shinde

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बड़ा ऐलान किया है। फडणवीस ने कहा कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए सीएम होंगे और बीजेपी उन्हें अपना पूरा समर्थन देगी। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने हिन्दुत्व विरोधी पार्टियों के साथ जाकर सरकार बनाई थी जबकि 2019 विधानसभा चुनाव में बहुमत बीजेपी को मिला था।
मिली जानकारी के मुताबिक एकनाथ शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान किया है। पहले ऐसी खबरें थी कि वह कल शपथ लेने वाले हैं। लेकिन अब ताजा अपडेट है कि आज ही शिंदे की ताजपोशी होने जा रही है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोह

देवेंद्र फडणवीस के इस एलान के बाद नेताओं ने एकनाथ शिंदे को बधाई देना शुरू कर दिए। एनसीपी नेता शरद पवार ने शिंदे को सीएम चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि वह राज्य के हित के लिए काम करेंगे।
https://twitter.com/PawarSpeaks/status/1542485517140299778?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फडणवीस जी को बधाई। आज ये सिद्ध हो गया कि बीजेपी के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी। 2019 के चुनाव में स्पष्ट जनादेश मा नरेंद्र मोदी जी एवं देवेंद्र जी को मिला था। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपक्ष के साथ सरकार बनाई थी।
https://twitter.com/JPNadda/status/1542497637001154560?ref_src=twsrc%5Etfw
एनसीपी नेता जयंत पाटील ने भी ट्वीट कर कहा, मेरे और मेरी पार्टी की तरफ से एकनाथ शिंदे को को बधाई! महाराष्ट्र एक बहुत ही प्रगतिशील राज्य है। मैं कामना करता हूं कि एकनाथ जी राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं।
https://twitter.com/mieknathshinde?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचे हैं। यहां कुछ औपचारिकताओं को पूरा किया गया। आज शाम साढ़े सात बजे एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि वह नई सरकार का हिस्सा नहीं होंगे। आज एक छोटा सा कार्यक्रम शाम में राजभवन में आयोजित किया जा रहा है। आज सिर्फ शिंदे शपथ लेने जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो