scriptMumbai: मुंबई में चोर ने लगाया दस लाख का चुना, नेकलस खरीदने के लिए चिपका दिए सोने के नकली बिस्किट, ऐसे खुला राज | Thief pasted fake gold biscuits to buy necklace in Mumbai | Patrika News

Mumbai: मुंबई में चोर ने लगाया दस लाख का चुना, नेकलस खरीदने के लिए चिपका दिए सोने के नकली बिस्किट, ऐसे खुला राज

locationमुंबईPublished: Jul 01, 2022 03:55:47 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबई में एक जौहरी से दस लाख की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है। आरोपी ने जौहरी से दस लाख के नेकलेस लेकर उसे नकली सोने के बिस्किट दिए थे। जांच में नकली सोने के बिस्किट का पता लगने के बाद जौहरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

arrest.jpg

Arrest

मुंबई में एक जौहरी से दस लाख की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई की पाइधोनी पुलिस ने एक जौहरी को सोने के रंग के चांदी के बिस्किट देने और 10 लाख रुपए के नेकलेस देने के आरोप में 42 वर्षीय एक आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस उससे मामले में पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने कहा कि, पाइधोनी में एक ज्वेलरी की दुकान के मालिक ने शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस को बताया कि, उसे ग्राहक के रूप में आरोपी ने फोन किया था और पूछा कि, क्या वह उसी वजन के 24 कैरेट के शुद्ध सोने के बिस्किट के लिए 200 ग्राम का 22 कैरेट सोने का नेकलेस दे सकता है। अपना फायदा देखते हुए दुकान के मालिक ने हामी भर दी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले-अगर अमित शाह मुझे दिया वादा निभाते तो आज BJP का सीएम होता, शिंदे शिवसेना के CM नहीं

पुलिस के मुताबिक, दुकान के मालिक और आरोपी ने बातचीत के बाद मिलने का फैसला लिया। दोनों एक जगह मिले जहां आरोपी ने उसे नकली सोने के चार बिस्किट दिए और असली नेकलेस ले लिया। इसके बाद जब जौहरी ने अपनी दुकान में इसकी जांच की तो उसे पता चला कि वह सिर्फ चांदी के बिस्किट थे। दुकान के मालिक को जब इस बात का पता चल गया कि उसके साथ धोखा हुआ है। उसने तुरंत ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।
दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि ठगों ने यह ठगी का एक नया तरीका ढूंढा है। जिसका उपयोग ठग वारदात को अंजाम देने में कर रहे हैं । पुलिस ने चेतावनी दी है कि, इस तरह के व्यवसाय में काम करने वाले लोगों को पूरी तरफ से सावधान बरतने की जरूरत है। एक पुलिस के अधिकारी ने कहा कि हम सभी आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि हमारी जांच एक अलग स्तर चल रही है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो