scriptअब आ गए पानी चोर, लोग परेशान | Thief took away water in Maharashtra | Patrika News

अब आ गए पानी चोर, लोग परेशान

locationमुंबईPublished: May 13, 2019 07:16:22 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

मनमाड में थाने पहुंचा पानी चोरी का मामला, सुरक्षा के लिए टंकियों में लगा रहे ताला, गर्मी शुरू होने से पहले ही सूख चुका है वाघदडी बांध

मनमाड में थाने पहुंचा पानी चोरी का मामला

मनमाड में थाने पहुंचा पानी चोरी का मामला

मुंबई

नगदी और आभूषणों की चोरी-डकैती के मामले तो अमूमन सामने आते ही रहते हैं। लेकिन, भयंकर सूखे से त्रस्त नासिक जिले की मनमाड तालुका में पहली बार पानी चोरी का मामला दर्ज कराया गया है। पानी चोरी का यह मामला एक परिवार ने मनमाड शहर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया है। पुलिस पानी चोर की तलाश में जुट गई है। साथ ही पुलिस इस कवायद में भी जुटी है कि शहर में ऐसे कौन से उपाय किए जाएं ताकि पानी चोरी रोकी जा सके। मनमाड के श्रावस्ती नगर परिसर निवासी विलास आहिरे ने शहर पुलिस थाने में 300 लीटर पानी चोरी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि पानी की चोरी उनके मकान की छत पर रखी टंकी से हुई है। पानी चोरी की घटना सामने आने के बाद पूरे शहर के लोग सकते में हैं। सुरक्षा के लिहाज से लोग पानी की टंकियों पर ताला लगाने लगे हैं।
तलाश में जुटी पुलिस

मनमाड शहर के पुलिस इसंपेक्टर सुरेश कुमार घुसर ने कहा, यहां पेयजल की भारी किल्लत है। पानी चोरी की यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम पानी चोर की तलाश कर रहे हैं। शिकायकर्ता आहिरे ने कहा कि हम तो पहले से ही सूखे की मार झेल रहे हैं। ऐसे में पानी चोरी की समस्या गंभीर है। पानी चोरी रोकने के लिए हमने घर की सभी टंकियों में ताला लगा दिया है।
देशभर में मशहूर है मनमाड

मनमाड सेंट्रल रेलवे का बड़ा जंक्शन है। यहां पर भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के बड़े-बड़े अनाज गोदाम हैं। भारत पेट्रोलियम का ईंधन सप्लाई स्टेशन भी है। कई कंपनियां भी हैं। देश भर में रेलवे के पुलों के लिए नट-बोल्ट भी यहां बनाए जाते हैं। मनमाड में पानी की भारी किल्लत है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर में लंबे अंतराल पर पानी की आपूर्ति हो रही है। शहर को पानी की आपूर्ति वाघदडी बांध से की जाती है, जो सूख चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो