scriptबिना मंजूरी छत पर शेड लगाने पर टीएमसी वसूलेगी पांच हजार जुर्माना | TMC to recover five thousand fines on unskilled roof shed | Patrika News

बिना मंजूरी छत पर शेड लगाने पर टीएमसी वसूलेगी पांच हजार जुर्माना

locationमुंबईPublished: Nov 28, 2018 12:47:46 am

Submitted by:

arun Kumar

फैसला: बारिश से बचाव के बहाने छत के ऊपर सोसायटी वाले लगाते हैं टिन शेड

TMC to recover five thousand fines on unskilled roof shed

TMC to recover five thousand fines on unskilled roof shed

ठाणे. ठाणे महानगर पालिका (टीएमसी) क्षेत्र में बहुमंजिली इमारतों की छत पर बारिश के नाम पर लोग अब बिना मंजूरी टिन शेड नहीं डाल सकते। टीएमसी ने इस मामले में सख्ती का संकेत दिया है। मनपा प्रशासन ने साफ कहा है कि जो लोग बिना इजाजत छत पर टिन शेड लगाएंगे, उनसे पांच हजार रुपए महीना के हिसाब से जुर्माना वसूला जाएगा। टीएमसी आयुक्त संजीव जायसवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह आदेश सोमवार को दिया।
आयुक्त ने क्या कहा

आयुक्त ने कहा कि बारिश के बाद छत से टिन शेड हटा लिए जाने चाहिए। जो भी लोग बारिश के बाद टिन शेड नहीं हटाएंगे, उसे अवैध मानते हुए जुर्माना लगाया जाएगा। बारिश के मौसम में टिन शेड लगाने पर मनपा पांच हजार रुपए लेगी। बारिश के बाद यदि किसी बहुमंजिली इमारत पर टिन शेड पाया गया तो जुर्माना पांच हजार रुपए लगाया जाएगा। मतलब यह कि बिना मंजूरी के छत पर टिन शेड लगानेवाले को बतौर जुर्माना 10 हजार रुपए चुकाने होंगे।
बारिश के बाद उतारें टिन शेड

उल्लेखनीय है कि टीएमसी की सीमा में स्थित इमारतों की छतों पर बारिश के मौसम में टिन शेड लगाए जाते हैं। कई इमारतें ऐसी पाई गई हैं, जहां पर टिन शेड बारिश के बाद भी कायम रहते हैं। जागरूक नागरिक समिति ने इसकी ओर कई बार टीएमसी प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। मगर अब तक सोया रहा प्रशासन सोमवार को अचानक जाग गया। इसी कड़ी में इमारतों की छतों पर बिना मंजूरी लगाए गए टिन शेड पर जुर्माना लगाने का फैसला सोमवार को किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो