scriptMaharashtra Election :कल का आदित्य अलग होगा | Tomorrow's aditya will be different | Patrika News

Maharashtra Election :कल का आदित्य अलग होगा

locationमुंबईPublished: Oct 23, 2019 04:29:51 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

*दक्षिण मुंबई की 6 विधानसभा सीटों में राज्य की सबसे हॉट सीट वर्ली.
*वर्ली और मलाबार सीट पर सबकी नजर.
*वर्ली सीट से राजनीति में पहली बार सीधे शिवसेना से ठाकरे परिवार.
*मलाबार हिल से मुंबई के दूसरे सबसे धनी उम्मीदवार मंगल प्रभात लोढ़ा.

Maharashtra Election :कल का आदित्य अलग होगा

Maharashtra Election :कल का आदित्य अलग होगा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया, जिनमें मायानगरी की 36 सीटें भी शामिल हैं। महानगर की 36 सीटों में से देश की सबसे धनी लोकसभा सीट दक्षिण मुंबई की छह विधानसभा सीटों के 57 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है। गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई की 6 विधानसभा सीटों में राज्य की सबसे हॉट सीट वर्ली भी शामिल है।
वर्ली सीट से महाराष्ट्र की राजनीति में पहली बार सीधे शिवसेना से ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ रहा है। उध्दव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे वर्ली से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी टक्कर एनसीपी उम्मीदवार एडवोकेट सुरेश माने से है। एनसीपी के एक मात्र नेता सचिन अहीर ही उन्हें टक्कर दे सकते थे, जो अब शिवसैनिक बन गए हैं। वर्ली निवासी आशाराम गुप्ता का कहना है कि हम सबको पहले से ही पता है कौन जीतेगा। अब हमें इंतजार है 24 तारीख को आनेवाले रिजल्ट का ताकि पता चल सके कि आदित्य ठाकरे को वोट कितने मिले हैं।
मलाबार हिल से मुंबई के दूसरे सबसे धनी उम्मीदवार मंगल प्रभात लोढ़ा और कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार हीरा देवासी के बीच सीधे मुकाबला है। वैसे माहौल मंगल प्रभात लोढ़ा के पक्ष में ही है। कुलाबा सीट पर मुकाबला कड़ा है। कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार भाई जगताप युति के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि भले ही मुकाबला जोरदार है, पर जीत युति उम्मीदवार की ही होगी। जीत का मार्जिन कम हो सकता है।
मुंबादेवी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने विधायक अमीन पटेल को ही टिकट दिया है। शिवसेना उम्मीदवार पांडुरंग सकपाल कड़ी टक्कर दे रहे हैं। भायखला विधानसभा सीट से शिवसेना की यामिनी जाधव के लिए भी अनुकूल समीकरण है। उनकी टक्कर कांग्रेस के मधु चव्हाण और एमआईएम के वारिस पठान से है। कांग्रेस और एमआईएम के बीच मुस्लिम वोटों के बंटवारे का फायदा यामिनी को मिलेगा। शिवड़ी सीट पर भी शिवसेना का भगवा लहराने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो