फिर सामने आया ट्रिपल तलाक का मामला, Navi Mumbai में दर्ज हुई दूसरी शिकायत

नवी मुंबई ( Navi Mumbai ) में तीन तलाक ( Teen Talaq ) का दूसरा मामला सामने आया, मुस्लिम महिला ने पति सहित चार के खिलाफ कराई शिकायत दर्ज

By: Rohit Tiwari

Published: 03 Jan 2020, 06:50 PM IST

नवी मुंबई. नवी मुंबई में तीन तलाक का यह दूसरा मामला सामने आया है। वाशी सेक्टर-15 में रहने वाली एक 28 वर्षीय महिला ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि उसके पति ने पिछले महीने फोन पर तीन बार 'तलाक-तलाक-तलाक' बोलकर उसे तत्काल तलाक दे दिया। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति और ससुराल वालों ने 10 लाख रुपए दहेज के लिए उसे परेशान करते थे। फिलहाल वाशी पुलिस ने मुस्लिम महिला संरक्षण के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

नवी मुंबई पामबीच रोड पर दुर्घटना के बाद जैगवार गायब , जांच में जुटी पुलिस

Navi Mumbai घनसोली में प्रेमी जोड़े ने की आत्महत्या

 

फिर सामने आया ट्रिपल तलाक का मामला, Navi Mumbai में दर्ज हुई दूसरी शिकायत

फोन करने के बाद नोटिस भी भेजा
वाशी सेेेक्टर-15 में रहने वाली महिला पिछले तीन साल से अंबरनाथ स्थित अपने माँ-बाप के रहती थी। महिला का निकाह जून 2014 में 30 वर्षीय मुदस्सर बेग के साथ हुआ था, और निकाह के बाद जब वह अपने पति के साथ वाशी नवी मुंबई रहने के लिए आई तो कुछ ही महिने बाद ससुराल पक्ष के लोगों की तरफ से 10 लाख रुपए बतौर दहेज के रूप में मांग किया जाने लगा, साथ ही मानसिक छल और उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। महिला ने इस मामले की 14 दिसंबर को अंबरनाथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी,चूंकि वह अपने माता-पिता के साथ अंबरनाथ में ही रहती थी। लेकिन 31 दिसंबर को यह मामला वाशी पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया, क्योंकि तीन तलाक मुदस्सर अब्दुल सत्तार बेग ने वाशी स्थित अपने घर से फोन पर दिया था और साथ ही नोटिस भी भेजा था।

नवी मुंबई को सर्वोत्तम शहर का मिला पुरस्कार

नवी मुंबई में ट्रिपल मर्डर,दूकान में ही हत्या को दिया अंजाम

किसी की गिरफ्तारी नहीं
वाशी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक संजीव धुमाल ने बताया कि महिला के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में लिप्त सभी लोगों को जल्द ही गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ किया जाएगा और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। महिला ने अपने पति, सास, देवर और ननद के खिलाफ शिकायत की है। आपीसी धार 498A अधिनियम, 2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है, साथ ही 406, 323, 504 व 506 के तहत शिकायत दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Mumbai News : नवी मुंबई क्षेत्र में आम लोगों के लिए सिडको बनाएगी 90 हजार घर

Love Jihad मुंह दिखाई की रस्म में गैंगरेप का गिफ्ट

Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned