दो करोड़ का गांजा एवं चरस पकड़ी, चार आरोपी गिरफ्तार

पुणे. नशे का कारोबार करने वाले एक बड़े गिरोह के चार लोगों को कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर उनसे 2 करोड़ से अधिक का गांजा और चरस बरामद किया है।

By: Binod Pandey

Published: 26 Jun 2020, 02:46 PM IST

पुणे. नशे का कारोबार करने वाले एक बड़े गिरोह के चार लोगों को कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर उनसे 2 करोड़ से अधिक का गांजा और चरस बरामद किया है। यह सामग्री वे दो वाहनों में लेकर कहीं जा रहे थे । इस कार्यवाही को पुणे कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बुधवार की देर रात को अंजाम दिया।

आरोपियों के कब्जे से एक करोड़ 4 लाख रुपए की कीमतन 868 ग्राम गांजा, और 75 लाख के करीब की कीमतन 7. 5 किलोग्राम चरस बरामद की है ।यह सभी नशीले पदार्थ दो वाहनों में भरकर सप्लाई के लिए लेकर जा रहे थे कि विभाग ने इन्हें दबोच लिया। इससे पहले तस्करों के इस गिरोह के सदस्यों ने कस्टम विभाग को चकमा देने की कोशिश की ।लेकिन इन्हें विभाग के सजग जवानों ने फिल्मी स्टाइल में घेर कर अपनी गिरफ्त में ले लिया।

कस्टम विभाग है इन दिनों सक्रिय

कस्टम विभाग इन दिनों सक्रिय है तथा कोरोना काल में अपराधी अपना काम आसानी से कर लेते हैं। इसी लिहाज से कस्टम की नजरें रात दिन ऐसी ही गतिविधियों पर लगी हुई है ।हाल ही के दिनों में वीभाग ने पुणे एयरपोर्ट से 1करोड़70लाख का सोना भी पकड़ा है ।

यह सोना दुबई से तस्करी करके लाया जा रहा था सोना स्पाइसजेट के वाशरूम में छुपाया गया था और एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद तलाशी के दौरान पकड़ा गया।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned