scriptVedanta Foxconn Deal: क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है? देवेंद्र फडणवीस के बयान पर आदित्य ठाकरे ने किया पलटवार | Vedanta Foxconn Deal: 'Is Maharashtra Pakistan?' Aaditya Thackeray Reacts on Devendra Fadnavis | Patrika News

Vedanta Foxconn Deal: क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है? देवेंद्र फडणवीस के बयान पर आदित्य ठाकरे ने किया पलटवार

locationमुंबईPublished: Sep 18, 2022 12:35:57 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में वेदांता प्रोजेक्ट को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। सरकार और विपक्ष आमने-सामने है। दोनों तरफ से एक दूसरे पर हमले किये जा रहे हैं। इसी बीच शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है। जानें आदित्य ने क्या कहा-

 Aaditya Thackeray Reacts on Devendra Fadnavis

देवेंद्र फडणवीस के बयान पर आदित्य ठाकरे ने किया पलटवार

Vedanta Foxconn Deal: महाराष्ट्र में सियासी संग्राम खत्म होने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। राज्य में वेदांता प्रोजेक्ट के महाराष्ट्र से गुजरात जाने के बाद शिंदे-बीजेपी सरकार सवालों के घेरे में है। इसी बीच शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के ‘गुजरात पाकिस्तान नहीं’ वाली टिप्पणी पर पलटवार किया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है?
आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने पूछा कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है जो प्रोजेक्ट को गुजरात ले जाया गया। आदित्य ने कहा कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है कि आपने परियोजना को गुजरात भगा दिया, महाराष्ट्र के युवाओं ने क्या गलती की है?
यह भी पढ़ें

Vedanta-Foxconn: एमवीए सरकार पर आशीष शेलार ने बोला हमला, पूछा- वेदांता से 10% या बीएमसी के रेट से मांगा था कमीशन

उल्लेखनीय है कि वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के महाराष्ट्र से गुजरात चले जाने के कारण ही शिवसेना और बीजेपी के बीच सबसे अधिक जुबानी जंग शुरू है। दोनों एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। इस पूरे मामले पर शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पड़ोसी राज्य कोई पाकिस्तान नहीं है। साथ ही उन्होंने राज्य की पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार भी करप्शन का भी आरोप लगाया था।
वहीं इस पूरे मामले पर डिप्टी सीएम ने कहा कि जून के अंत में उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मुलाकात की थी। साथ ही गुजरात के बराबर ही कंपनी के सामने प्रस्ताव रखा था लेकिन उन्हें नहीं बताया गया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर इकाई लगाने का फैसला अंतिम फेज में पहुंच गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो