Video News: आरे में मे पेड़ों की कटाई जारी, इलाके में लगी धारा 144

अदालत ( Court ) के आदेश ( Order ) के बाद शुक्रवार की देर रात से ही पेड़ों की कटाई ( Deforestation ) जारी, इलाके में लगी धारा 144 ( Section 144 ), पुलिस ने आरे कालोनी ( Aarey Colony ) के भीतर जाने वाले सभी रास्तों को बंद किया, आरे के समर्थन में वहां प्रोटेस्ट ( Protest ) कर रहे सैकड़ों लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई. अदालत के आदेश के बाद शुक्रवार की देर रात से ही मेट्रो की ओर से आरे कालोनी के पेड़ों को काटने का काम चालू है। रात में पर्यावरण प्रेमियों के विरोध पर कुछ समय के लिए कटाई बंद कर दी गई थी, लेकिन शनिवार सुबह से ही दोबारा पेड़ों को काटने का काम शुरू हो गया है। दोबारा पेड़ों की कटाई शुरू करने से पहले पुलिस से पवई, मरोल व गोरेगांव की ओर से आरे कालोनी के अंदर जाने वाले रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया।

VIDEO: मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई शुरू, सड़क पर उतरे लोग

मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को लेकर शिवसेना के कई नेता हिरासत में, देखें वीडियो

Video News: आरे में मे पेड़ों की कटाई जारी, इलाके में लगी धारा 144

मुंबई में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए काटे गए सैंकड़ों पेड़, बॉलीवुड स्टार्स का फूटा गुस्सा, ऐसे किया विरोध

जारी रहा आंदोलन

इस बीच आरे के समर्थन में वहां प्रोटेस्ट कर रहे सैकड़ों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिनमें पूछताछ के बाद कुछ लोगों को छोड़ दिया गया। इस बीच अपना विरोध जताने आरे पहुंची शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। कांग्रेस नेता संजय निरुपम को पुलिस ने आरे कालोनी के भीतर जाने रोक दिया और उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाकर गोरेगांव सिगनल से लौटने पर मजबूर कर दिया। खबर लिखे जाने तक आंदोलन जारी रहा।

महाराष्‍ट्र: आरे कॉलोनी में पेड़ काटने पर बवाल, शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी सहित 100 हिरासत में

POK में आतंकी शिविर तबाह करें मेट्रो के अफसर, मुंबई के पेड़ों पर करें मेहरबानी: आदित्य

Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned