scriptहमने किसी भी लाभार्थी को चेक नहीं दिया, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग | We have not given check to any beneficiary, demand of action from EC | Patrika News

हमने किसी भी लाभार्थी को चेक नहीं दिया, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

locationमुंबईPublished: Apr 17, 2019 12:59:00 am

Submitted by:

arun Kumar

कांग्रेस गठबंधन प्रचार के लिए कर रहा झूठे वीडियो का इस्तेमाल

We have not given check to any beneficiary, demand of action from EC

We have not given check to any beneficiary, demand of action from EC

भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

मुंबई.

महाराष्ट्र में कांग्रेस नेतृत्व वाली महाआघाड़ी झूठे वीडियो के सहारे भाजपा सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर नकारात्मक माहौल बना रही है। भाजपा का कहना है कि यह वीडियो साजिश के तहत सरकार को बदनाम करने के लिए बनाया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि आत्महत्या करनेवाले एक किसान परिवार को सरकार की ओर से 10 रुपए का चेक दिया गया है। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े ने चुनाव आयोग को चि_ी लिखी है। तावड़े ने फर्जी वीडियो पर रोक लगाने के साथ ही कांग्रेस आघाड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिक्षा मंत्री तावड़े ने कहा कि कांग्रेस आघाड़ी के प्रचार का हिस्सा यह वीडियो पूरी तरह से गलत है। क्योंकि सरकार किसी भी लाभार्थी को चेक नहीं देती है, बल्कि आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित परिवार के खाते में सहायता राशि ट्रांसफर की जाती है। यह वीडियो वास्तविकता से परे है। जब सरकार की ओर से चेक दिया ही नहीं जाता, तो इस तरह के वीडियो का इस्तेमाल सरकार के खिलाफ नहीं किया जा सकता।
राज ठाकरे पर साधा निशाना

कांग्रेस-राकांपा की आघाड़ी के समर्थन में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) की प्रचार सभाओं पर भी तावड़े ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार मनसे मुखिया राज ठाकरे से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से जाते हैं और अपनी स्क्रिप्ट देते हैं। अगली फिल्म के लिए उन्हें नई स्क्रिप्ट पवार ने दी है। तावड़े ने कहा कि हमने राज ठाकरे के खर्च का हिसाब नहीं मांगा है। हमने चुनाव आयोग को चि_ी लिख कर राज ठाकरे की जनसभाओं की खर्च कांग्रेस-राकांपा आघाड़ी के चुनाव खर्च में जोडऩे की मांग की है। क्योंकि राज ठाकरे कांग्रेस-राकांपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं, तो खर्च भी उन्हीं के खाते में जुडऩा चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो