वेस्टर्न रेलवे ने किया महापरिनिर्वाण दिवस पर विशेष इंतज़ाम

श्रद्धालुओं को सहायता के लिए चर्चगेट, दादर, अंधेरी, माहिम तथा बोरीवली स्टेशनों पर गिरगांव, चैत्यभूमि, वर्ली शवदाहगृह तथा वैश्विक विपश्यना पैगोडा जाने में हेल्प डेस्क बनाए गए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. छह दिसम्बर को महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर मुंबई के दादर स्थित चैत्यभूमि पर पहुंचने वाले हजारों लोगों को देखते हुए वेस्टर्न रेलवे ने 5 से 7 दिसम्बर विशेष इंतजाम किए है।
मिली जानकारी के अनुसार चर्चगेट, दादर, अंधेरी, माहिम तथा बोरीवली स्टेशनों पर श्रद्धालुओं को गिरगांव, चैत्यभूमि, वर्ली शवदाहगृह तथा वैश्विक विपश्यना पैगोडा जाने में सहायता के लिए हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। उपनगरीय स्टेशनों (विशेषकर पैदल ऊपरी पुलों) पर भीड़ की समुचित आवाजाही की निगरानी हेतु पर्याप्त संख्या में आरपीएफ/जीआरपी कर्मी तैनात किए गए हैं। उपनगरीय स्टेशनों पर पीने के पानी, उचित प्रकाश व्यवस्था तथा पर्याप्त खानपान सुविधा की व्यवस्था की गई है। यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ की सुविधा के लिए दादर, माहिम, चर्चगेट, अंधेरी तथा बोरीवली स्टेशनों के सभी शौचालयों की लगातार देखरेख सुनिश्चित की जा रही है। चर्चगेट से बोरीवली तक स्थित आपातकालीन चिकित्सा कक्षों में चौबीसों घंटे समुचित संख्या में डॉक्टरों तथा सहायताकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Arun lal Yadav
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned