scriptएनडीए में रह कर शिवसेना को हराएंगे: राणे | will work to defeat shiv sena says narayan rane | Patrika News

एनडीए में रह कर शिवसेना को हराएंगे: राणे

locationमुंबईPublished: Feb 25, 2019 06:45:52 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

अब तक शिवसेना में हुए अपमान को नहीं भूले हैं पूर्व मुख्यमंत्री

अब तक शिवसेना में हुए अपमान को नहीं भूले हैं पूर्व मुख्यमंत्री

अब तक शिवसेना में हुए अपमान को नहीं भूले हैं पूर्व मुख्यमंत्री

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना के बीच हुआ गठबंधन पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के गले की फांस बन गई है। अजब दुविधा में फंसे राणे न तो भाजपा का साथ छोडऩा चाहते हैं और न ही शिवसेना का समर्थन करना चाहते हैं। रविवार को उन्होंने कहा कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं, भाजपा का समर्थन करेंगे, एनडीए का घटक दल बन कर रहेंगे। लेकिन, शिवसेना को पसंद नहीं करते हैं, इसलिए शिवसेना के प्रत्याशियों को हराने का काम करेंगे। राणे सिन्धदुर्ग और रायगड जिले के अपने समर्थक नेताओं की बैठक ले रहे थे।
पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने कहा कि कोकण में शिवसेना को जीतने नहीं देंगे। भाजपा के समर्थन में रहते हुए शिवसेना के प्रत्याशियों को हराएंगे। उनके बयान से साफ हो गया है कि कोकण में शिवसेना को आसानी से जीत नहीं मिलने वाली है। शिवसेना को डराने के लिए ही भाजपा ने राणे को एनडीए में शामिल किया है। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राणे ने महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी बनाई, जो एनडीए के साथ है।
बॉक्स… भारी पड़ सकते हैं राणे

राणे कोकण क्षेत्र में शिवसेना पर भारी पड़ सकते हैं। यही वजह है कि भाजपा राणे को अपने साथ रखती है। जब भी शिवसेना को डराना होता है, पार्टी राणे का नाम आगे कर देती है। उल्लेखनीय है कि राणे पहले शिवसेना में ही थे। शिवसेना में हुए अपमान को वे अब तक नहीं भूले हैं। हकीकत में राणे दिवंगत बाला साहेब ठाकरे को छोड़ कर शिवसेना में किसी से नहीं डरते थे। शिवसेना को नुकसान पहुंचाने के लिए राणे की महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी कोकण में अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो