मुंगेली में 54.67 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट, शांतिपूर्ण माहौल में हुआ चुनाव

panchayat election: प्रथम चरण का चुनाव: जनपद पंचायत मुंगेली के मतदाताओं में दिखा उत्साह

By: Satyaprakash Yadav

Updated: 29 Jan 2020, 08:14 PM IST

मुंगेली. त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2019-20 के तहत मुंगेली जिले के जनपद पंचायत मुंगेली क्षेत्र में प्रथम चरण का निर्वाचन मंगलवार को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हो गया। दोपहर 3 बजे तक 54.67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इनमें 52.29 प्रतिशत पुरूष एवं 57.16 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल हैं।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जनपद पंचायत मुंगेली क्षेत्र में प्रथम चरण का निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न होने पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी है। जनपद पंचायत मुंगेली क्षेत्र में प्रथम चरण के निर्वाचन में विभिन्न मतदान केंद्रों में मतदाताओं के साथ-साथ दिव्यांग, वयोवृद्ध और नये मतदाताओं द्वारा भी उत्साहपूर्वक अपने मताधिकार का उपयोग किया। इसी कड़ी में ग्राम गीधा में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 177 में 98 वर्षीय महिला केजाबाई यादव, ग्राम लिम्हा में शासकीय प्राथमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 220 में 50 वर्षीय दिव्यांग महेश यादव, ग्राम खेड़ा में शासकीय प्राथमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 221 में 85 वर्षीया महिला माना बाई केंवट, ग्राम सुरीघाट में प्राथमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 183 में 80 वर्षीया महिला लक्ष्मी बाई, ग्राम सुरदा में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 185 में 70 वर्षीया चैती बाई पटेल ने उत्साहपूर्वक मतदान किया। इसी तरह 89 वर्षीय वयोवृद्ध तिलक कोसले ने अपने भतीजे के सहयोग से मतदान केंद्र पहुंचे और उन्होंने अपने भतीजों के सहयोग से ग्राम देवरी स्थित प्राथमिक शाला के मतदान केंद्र क्रमांक 88 में बड़े उत्साह के साथ मतदान किया।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बूथ पर लाइन में लगकर किया मतदान
मुंगेली. त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2019-20 के तहत 28 जनवरी को प्रथम चरण के निर्वाचन में मुंगेली जिले के जनपद पंचायत क्षेत्र मुंगेली के लोगों में मतदान के प्रति भारी उत्साह दिखा। मतदाता सुबह 7 बजे से ही कतार में लगकर शांतिपूर्वक अपने मताधिकार का उपयोग किए। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अपनी पत्नी डॉ. रश्मि भुरे के साथ कतार में लगकर जिला मुख्यालय के समीप ग्राम करही स्थित शासकीय प्राथमिक शाला भवन के मतदान केंद्र क्रमांक 179 में अपने मताधिकार का उपयोग किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भुरे ने मतदान पश्चात वोटर सेल्फी जोन से अपना फोटोग्राफ लेकर आम मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की सलाह दी। इस अवसर पर जिले के पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन, अपर कलेक्टर राजेश नशीने ने भी कतार में लगकर मतदान केन्द्र क्रमांक १७९ पर अपने मताधिकार का उपयोग किया। एसपी टंडन ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि उन्हें भी अपना नेता चुनने का अवसर मिला है।

Satyaprakash Yadav Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned