पुलिस की कार्रवाई से भडक़ा आक्रोश, सडक़ पर उतरे लोग

सडक़ दुर्घटना से शुरू हुआ विवाद

By: Amil Shrivas

Published: 10 Feb 2018, 12:35 PM IST

तखतपुर. नगर में शुक्रवार के सडक़ हादसे से उपजे विवाद ने पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई से गंभीर रूप धारण कर लिया। जिसे रोकने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।
नगर में शुक्रवार को दोपहर 3 बजे बरेला निवासी प्रार्थी तस्लीम बानो पति शेख वकील 40 वर्ष साकिन बरेला निवासी की पुत्री तरन्नुम बानो 12 वर्ष अपनी मौसी के साथ तखतपुर कुछ काम से आई हुई थी। इसी बीच आरोपी निखिल क्षत्री निवासी बरेला अपने घर से तखतपुर आ रहा था। उसी वक्त महाराणा प्रताप चौक से रोड क्रास कर रही तरन्नुम बाइक की चपेट में आ गई। दुर्घटना होते देख हिन्दू समाज के किसी युवक ने कहा कि यह मुस्लिम समाज की युवती है, इसे कोई हॉस्पिटल ले जाने की जरूरत नहीं है। इस पर मुस्लिम समाज के लोग भडक़ उठे। आस पास के लोगों द्वारा उसे तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार कर बिलासपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस घटना को देखकर दोनों समुदाय के लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इकट्ठा होने लगे। यहीं से हिन्दू मुस्लिम को लेकर विवाद शुरू हो गया। तखतपुर पुलिस नें देानों पक्षों को समझाइश देकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से वापस भेजा। इसी बीच वहां बाइक से कोमल ठाकुर उर्फ पण्डा व बंटी सेमरिया पहुंच गए। इसके बाद घायल युवती के परिजनों के साथ आपस में झुमाझटकी हो गई। वहीं बंटी सेमरिया के बरेला स्थित सर्विसिंग सेंटर दुकान में काम कर रहे वर्कर राजा धूरी के साथ शैख जैनुल रियाज एवं अन्य ने मारपीट कर एवं दुकान को तोडफ़ोड़ करते हुए गल्ला उठा ले गए। इस पर पुलिस बरेला स्थित बंटी सेमरिया की दुकान पहुंची। जहां मुस्लिम समाज के लोग बड़ी संख्या में वहा पहुंच गए। वही मुस्लिम समुदाय के लोग बंटी सेमरिया की दुकान को तोडऩे के विरोध में पुलिस के सामने उतर गए। पुलिस की समझाइश के बाद भी बंटी सेमरिया के दुकान को आक्रोशित लोगों ने तोड़ दिया। जरहागांव पुलिस ने मुस्लिम समाज के लोगों को समझाइश देकर शांत कराया और थाने पहुच कर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही। थाना जरहागांव में शेख सफूर पिता शेख बरबरी उम्र 53 वर्ष निवासी मुसलमान मोहल्ला बरेला ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि बंटी सेमरिया बरेला निवासी, कोमल ठाकुर टिकरीपारा निवासी, मनोज धूरी टिकरीपारा निवासी व कोमल ठाकुर उर्फ पण्डा टिकरीपारा निवासी ने मोहल्ले में आकर मारपीट किया। इस पर पुलिस ने धारा 323, 294, 506, 34 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया। इस पर दूसरे पक्ष के लोग भी रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे तो जरहागांव पुलिस ने मामला दर्ज करने की व्यवहारिकता निभा दी। इस पर हिन्दू समाज के युवाओं ने जरहागांव थाने का घेराव कर दिया गया। इस मामले को लेकर महाराणा प्रताप चौक व बरेला में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
तखतपुर में भी दर्ज हुई एक पक्ष की रिपोर्ट: वहीं तखतपुर थाने में भी एक्सीडेंट के मामले में प्रार्थी तस्लीम बानो के रिपोर्ट पर आरोपी निखिल क्षत्री के खिलाफ धारा 279, 337व 184 एमवी एक्ट लगाकर मामला दर्ज किया गया है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुए झूमाझटकी के संबंध में जब हिन्दू समाज के युवाओं ने रिपोर्ट दर्ज करने की मांग किया तो तखतपुर थाने में भी उनका रिपोर्ट दर्ज नहीं किया गया। इसके विरोध में काफी संख्या में हिन्दू समाज के लोग थाना तखतपुर परिसर में पहुंचे हुए थे।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned