scriptपूर्व मंत्री के पेट्रोल पंप में किया था लूट की जुर्रत, गिरफ्तार हुआ आरोपी | Arrest accused of robbery in former minister's petrol pump | Patrika News

पूर्व मंत्री के पेट्रोल पंप में किया था लूट की जुर्रत, गिरफ्तार हुआ आरोपी

locationमुंगेलीPublished: May 07, 2019 11:48:00 am

Submitted by:

Amil Shrivas

कार्रवाई: ४ माह पूर्व दो पेट्रोल पंपों पर हुई थी लूटपाट

police caught criminal

पूर्व मंत्री के पेट्रोल पंप में किया था लूट की जुर्रत, गिरफ्तार हुआ आरोपी

मुंगेली. बेरोजगारी की मार झेल रहा युवक उधार की रकम चुका न सका तो लूटेरा बन गया। पुलिस ने पूर्व मंत्री व वर्तमान विधयाक समेत अन्य पेट्रोल पंपों में लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। लूट की वजह जान पुलिस भी चौंक गई। उत्तर प्रदेश के सामली निवासी आरोपी पवन कुुमार जोगी एवं उनके अन्य साथी सोनू कश्यप ने कुछ माह पहले कट्टे की नोक पर 4 पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम दिया था।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी चैनदास टण्डन ने बताया कि आरोपी पवन कुमार जोगी एवं सोनू कश्यप ने मिलकर 27 दिसंबर 2018 को बिलासपुर में एक बाइक की चोरी की और उस पर सवार होकर वे बेमेतरा जिला पहुंच गए, जहां रात होते ही सबसे पहले बेमेतरा के एक पेट्रोल पंप और उसके बाद मुंगेली के दशरंगपुर स्थित विधायक पुन्नूलाल मोहले और फिर बरेला के मां लक्ष्मी फ्यूल्स में बारी-बारी से एक ही रात कर्मचारियों पर कट्टा अड़ाकर मोबाइल व नकदी समेत करीब 70 हजार लूट कर फरार हो गए। इस बीच छत्तीसगढ़ की पुलिस जब आरोपियों की तलाश कर रही थी, तब मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में भी इन आरोपियों ने एक और पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम दे दिया। इन्हें पकडऩे के लिए दोनों राज्यों की पुलिस जुटी हुई थी। घटना के 4 माह बीत जाने के बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद से मामले के एक आरोपी पवन कुमार जोगी को उत्तर प्रदेश से हिरासत में लिया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ लूट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था, जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में पेश किया गया। वहीं मामले का मुख्य सरगना सोनू कश्यप फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। एसपी के बताए मुताबिक आरोपी पवन कुमार बेरोजगार था और उधारी के रकम को चुका नहीं पा रहा था। इसीलिए लूट की घटना को अंजाम देना कबूल किया है।
४ लाख की ठगी का आरोपी गया जेल
मुंगेलीञ्चपत्रिका. भारतीय जीवन बीमा अभिकर्ता को सिटी कोतवाली पुलिस ने एक महिला से ४ लाख रुपए ठगी करने के मामले में गिरफ्तार न्यायालय पर प्रस्तुत किया गया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार कवर्धा निवासिनी मोहनी सिंह ने थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके पति ने मौत से पहले उसने भारतीय जीवन बीमा निगम से एजेंट दिनेश ठाकुर से बीमा करवाया था। पति की आकस्मिक मृत्यु के बाद जीवन दुर्घटना राशि 8 लाख रुपए स्वीकृत हुई। इस राशि को सेंट्रल बैंक में जमा कराया गया था। आरोपी बीमा एजेंट दिनेश सिंह ने बीमा पॉलिसी व चेक बुक में प्रार्थिनी का हस्ताक्षर लेकर बैंक से 4 लाख रुपए प्रार्थिनी को दिया और बाकी बीमा राशि 4 लाख रुपए नहीं आने की बात करके चार सालों से लगातार घुमाता रहा। बैंक में जानकारी करने पर पता चला कि बैंक से सम्पूर्ण राशि पहले की निकाल लिया गया है। उसके बाद महिला ने आरोपी से बाकी राशि देने की मांग की तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी और रकम नहीं देने की बात कही। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी दिनेश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है, उसके बाद जेल दाखिल कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो