script

सीएम अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन देखने आएंगे कल

locationमुंगेलीPublished: Jun 03, 2019 10:52:19 am

Submitted by:

Murari Soni

योजना: कलेक्टर ने किया गौठान का निरीक्षण

CM will come to see the implementation of his dream project tomorrow

सीएम अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन देखने आएंगे कल

पथरिया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरुवा, घुरूवा अउ बारी के कार्यों की समीक्षा और जानकारी लेने मंगलवार को विकास खण्ड पथरिया के ग्राम लोहदा पहुचेंगे। उनके आने की सूचना मिलते ही प्रशासन, पार्टी कार्यकर्ता व ग्रामवासी तैयारियों में जुट गए हैं। इसी क्रम में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे अफसरों के साथ ग्राम लोहदा पहुुंचे। वहीं कांग्रेस के राजेन्द्र शुक्ला ने भी मौके पर पहुंचकर तैयारियों की जानकारी ली।
ग्राम पंचायत सरपंच शौकत अली ने बताया कि ग्रामवासियों के साथ ही सभी पंचों के सहयोग से विकाशखण्ड का पहला मॉडल गौठान तैयार हुआ है। इसे देखने के लिए प्रदेश के मुखिया का गांव में आना समस्त लोगों के लिए गौरव की बात है। बताते चलें कि मुंगेली जिले में पथरिया विकाशखण्ड के ग्राम लोहदा में इस ड्रीम प्रोजेक्ट का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। यह सबसे मुंगेली जिले का पहला ग्राम है, जहां इस प्रोजेक्ट को सबसे पहले पूरा किया जा रहा है। ग्राम लोहदा को अन्य ग्राम पंचायतों के लिए मॉडल के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। इसे देखने के लिए प्रतिदिन अन्य स्थानों से लोग लगातार पहुंच रहे है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बिल्हा विधानसभा दौरे की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के कांग्रेसी नेता राजेन्द्र शुक्ला अपने कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम लोहदा पहुंच कर गौठान का जायजा लिया। साथ ही मुख्यमंत्री के सुरक्षा गतिविधियों की जानकारी लेते हुए अपने कार्यकर्ताओं को आगामी कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन ग्रामों में मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन लगभग पूरी होने के कगार पर है। वहां मुख्यमंत्री स्वयं पहुंचकर योजना की स्थिति और गुणवत्ता की जांच करने जा रहे हैं। इस अवसर पर पथरिया ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष नेतराम साहू और अन्य कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे ।
मुख्यमंत्री को सब कुछ बेहतर दिखाने की तैयारियों में जुटा प्रशासन
मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे और जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर ने भी ग्राम लोहदा पहुंच कर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम और योजना की जानकारी ली। कलेक्टर भूरे ने बताया कि यह पथरिया विकास खंड का पहला गौठान है, जो पूर्ण रूप से बनकर तैयार है। क्षेत्र के सभी पंचायत प्रतिनिधियों को इसके निर्माण से प्रेरणा मिलेगी। साथ ही आने वाले समय में ऐसे ही सभी ग्रामों में गौठान निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के तीनों विकास खंड में एक एक मॉडल गौठान का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें पथरिया ब्लाक का गौठान अब पूरी तरह तैयार हो चुका है। पांच एकड़ में स्थापित गौठान में अभी सूखा चारे का व्यवस्था पंचायत के द्वारा किया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नेतराम साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री वायुमार्ग से 4.20 बजे पूर्वान्ह कार्यस्थल पर पहुचेंगे। इसके लिए ग्राम लोहदा में ही हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। वे एक घण्टे की चौपाल में उपस्थित हो कर अपने रायपुर निवास के लिए साढ़े पांच बजे प्रस्थान करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो