आवेदनों का गंभीरता से करें निराकरण

कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शनिवार को समय सीमा के अंतर्गत अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की

By: BRIJESH YADAV

Updated: 03 Mar 2019, 10:01 AM IST

मुंगेली. कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शनिवार को समय सीमा के अंतर्गत अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सचिव के निर्देशों की ओर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि आमजनों के आवेदनों को गंभीरता से निराकरण करें। किसी प्रकार लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि शासकीय जिला चिकित्सालय में 12 प्रकार की ओपीडी शुरू की जाएगी। इसके लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की व्यवस्था की जा रही है।
उन्होंने राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों से कहा कि रेडी टू ईट के गुणवत्ता का निरीक्षण करें। जिन हितग्राहियों ने चिटफंड कंपनी में निवेश किया है उनका राशि वापस दिलाये जाने आवश्यक कार्रवाई हेतु समस्त एसडीएम, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिये गये। कलेक्टर डॉ. भुरे ने मुंगेली शहर के सडक़ डिवाइडर में लगे पेड़ों की छटाई कराने सहायक संचालक उद्यान और मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना के क्रियान्वयन में प्रगति लाने श्रमपदाधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने शहर में स्थित पानी टंकियों की सफाई हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिये। फूड पार्क के लिए कार्य योजना बनाने जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एवं भूमि आवंटन के लिए एसडीएम को निर्देश दिये। छपरवा से खुडिय़ा सडक़ निर्माण की स्थिति स्पष्ट करने प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ के कार्यपालन अभियंता से कहा। कलेक्टर ने लोरमी में शासकीय उमा विद्यालय का हैण्डओवर और डिंडौरी में उप स्वास्थ्य केंद्र में विद्युत फिटिंग कराने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। पड़ाव चौक स्थित पोस्ट मेट्रिक बालक छात्रावास के आसपास पानी निकासी एवं सफाई के संबंध में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास और नगर पालिका सीएमओ को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन के संबंध में नगरीय निकाय के सीएमओ से जानकारी ली। स्कूली विद्यार्थियों को सायकिल वितरण व केंद्रीय विद्यालय स्थापना हेतु आवश्यक कार्रवाई शुरू करने डीईओ को निर्देश दिये गये।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, वनमण्डलाधिकारी तिग्गा, मुंगेली एसडीएम अमित गुप्ता, पथरिया एसडीएम डॉ. आराध्या कमार, लोरमी एसडीएम सीएस ठाकुर व डिप्टी कलेक्टर आरआर चुरेंद्र आदि उपस्थित थे।

BRIJESH YADAV Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned