मांगों को लेकर धरने पर बैठे प्रेरक गिरफ्तार

मांगों को लेकर धरने पर बैठे प्रेरक गिरफ्तार

Amil Shrivas | Publish: Sep, 08 2018 11:59:15 AM (IST) Mungeli, Chhattisgarh, India

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं प्रेरक संघ

मुंगेली. लगातार 23 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे प्रेरक संघ ने रैली निकालकर चक्काजाम करने के इरादे को पुलिस ने विफल कर दिया। प्रेरकों को धरना स्थल से ही गिरफ्तार कर उन्हें अस्थाई जेल में रखा गया।

चार सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ प्रेरक संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं। पिछले 23 दिनों से प्रेरक संघ विभिन्न प्रकार के प्रर्दशन कर सरकार को ध्यानाकर्षित करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना चुके हैं, लेकिन उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया। ज्ञात हो की साक्षर भारत योजना को सरकार ने बन्द कर दिया है, जिसके बाद प्रेरकों को हटा दिया गया। इससे उनके सामने बेरोजगारी की स्थिति निर्मित हो गई। इसके बाद प्रेरक संघ ने मांगों पर विचार नहीं होने पर जिला मुख्यालय के सामने मुंगेली बिलासपुर मार्ग में चक्काजाम करने का प्रयास किया। प्रेरक इक_ा होकर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे, लेकिन चक्काजाम करने के पहले ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योति सिंह के निर्देश पर रैली के लिए निकले प्रेरकों को एक-एक कर बस में बैठाया गया और अस्थाई जेल के रूप में बनाया गया स्टेडियम में सभी को लाया गया। नगर निरीक्षक आशीष अरोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी प्रेरकों को अभी अस्थायी रूप से रखा गया है। आगे जैसा निर्देश मिलेगा वैसा किया जाएगा।

शिक्षाकर्मी संघ के जिला अध्यक्ष बने दिनेश: तखतपुरञ्चपत्रिका. छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय शिक्षक संघ के तत्कालीन ब्लाक अध्यक्ष दिनेश राजपूत द्वारा त्यागपत्र दे दिया था। गुरुवार को आससभा का आयोजन किया गया। सभा में शालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेन्द्र दुबे को आमंत्रित कर एकमत होकर शालेय शिक्षाकर्मी संघ में सम्मिलित होने का निर्णय लिया गया।

प्रदेश अध्यक्ष विरेन्द्र दुबे ने कहा कि सहायक शिक्षक की वेतन विसंगती , क्रमोन्नति, संविलियन हेतु 8 वर्ष की सेवा बंधन एवं अन्य समस्याओं पर शालेय शिक्षाकर्मी संघ निराकरण के लिए तत्पर एवं गंभीर हैं।ं उपस्थित शिक्षकों की सहमति से कहा कि दिनेश राजपूत जैसे नेतृत्व कर्ता की आवश्यकता है और इसी विश्वास के साथ दिनेश राजपूत को बिलासपुर जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जिसका सभी शिक्षकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। जिला अध्यक्ष बनने के पश्चात दिनेश राजपूत ने कहा कि आप लोगों की एकता , निश्वार्थ एवं निष्ठा ने मुझे महत्वपूर्ण स्थान में कार्य करने का अवसर दिया है, जिसके लिए मैं तखतपुर के शिक्षक साथियों का आभारी रहूगा। इस अवसर पर सर्व सम्मति से विजय जाटवर को विकासखण्ड तखतपुर का ब्लाक अध्यक्ष नियुक्त किया। इस दौरान जीपी उपाध्याय, मनोज पवार, दीपक बैताल, बल्लभ रजक, घनश्याम पटेल, गजराज राजपूत, लवकांत द्विवेदी , रामकृपाल द्विवेदी, अमित शर्मा, नेवीचंद भास्कर , मेघनाथ कोसरिया, पीएल भास्कर, नंदकुमार पटेल, अनिल ठाकुर व जलेश्वर कौशिक आदि मौजूद रहे।

Ad Block is Banned