बारात वापिस आने पर जश्न में डूबा था पूरा गांव लेकिन एक पल में पूरे गांव में छा गया मातम

बारात वापिस आने पर जश्न में डूबा था पूरा गांव लेकिन एक पल में पूरे गांव में छा गया मातम

Murari Soni | Publish: May, 18 2019 11:16:12 AM (IST) Mungeli, Mungeli, Chhattisgarh, India

रेत से भरे तेज रफ़्तार हाइवा ने मासूम को कुचल दिया कुचल दिया, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, ड्राइवर की धुनाई भी की



पथरिया. बारात से लौट कर दूल्हा दुल्हन के स्वागत का जश्न अचानक ही मातम में परिवर्तित हो चला। कारण, शादी वाले घर के एक मासूम बच्चे को तेज रफ्तार से आ रही हाइवा ने अपने चपेट में ले लिया और घर का एक नन्हा चिराग हमेशा के लिये बुझ गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पथरिया थाना क्षेत्र के ग्राम रोहरा में शादी का माहौल था। बारात वापसी पर गांव के लोग जश्न मना रहे थे। इसी बीच एक हाइवा वाहन क्रमांक सी जी 04 एल डब्ल्यू 7037 रेत भरकर सरगांव से पथरिया की ओर आ रहा था। रोहरा पहुंचते ही एक मासूम हिमेश घृतलहरे पिता बंटी घृतलहरे उम्र लगभग 6 वर्ष सडक़ के दूसरे ओर से स्थित दुकान से चॉकलेट लेकर अपने घर की ओर लौट रहा था। तभी अचानक तेज रफ्तार हाइवा ने उस मासूम को अपने चपेट में ले लिया, जिससे घटनास्थल पर ही बच्चे की जान चली गई। गांव वालों ने बताया कि मृतक मासूम को मिलाकर 2 भाई एवं 1 बहन थे। कुछ समय पहले तबियत खराब होने के चलते उसके एक भाई की भी मौत हो चुकी थी। ऐसे में अब मासूम हिमेश के भी दुनिया छोड़ देने से परिजनों को गहरा आघात पहुंचा है।
ग्रामीणों की मार से थाने में कराहता रहा चालक:
दुर्घटना होने के बाद हाइवा चालक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बुरी तरह से पीटा। पुलिस दो घंटे बाद घटना स्थल पर पहुचीं तब तक चालक पिटता ही रहा। बुरी तरह घायल चालक को पुलिस पथरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लायी, जहां केवल मुलाइजा कराकर थाने में बिठाया गया, जहां चालक कराहता रहा। चालक को चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने की बात पर ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डॉ. एआर बंजारे ने कहा कि आरोपियों को थाने में रखना है या हॉस्पिटल में, यह पुलिस विभाग तय करता है। हमारा काम मुलाइजा करना है। पुलिस ने आरोपी चालक संजय साहू पिता सेवक राम साहू 28 वर्ष के विरुद्ध धारा 304 ए के अंतर्गत कार्रवाई की है।
गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, चार घंटे बंद रहा आवागमन
सडक़ हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने रोष में आकर वाहन चालक की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद सडक़ के दोनों ओर लकड़ी एवं कांटे रखकर आवागमन अवरुद्ध कर दिया। मामले की सूचना प्राप्त होने पर पथरिया थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचे और वाहन चालक को गिरफ्तार कर मामले को शांत कराया। वहीं पथरिया तहसीलदार मायानंद चंद्रा ने शोकाकुल परिवार को तत्काल सहायता के रूप में पच्चीस हजार रुपये नकद प्रदान किया। साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि भविष्य में ऐसे तेज रफ्तार और भारी वाहनों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की प्रशासन द्वारा कोशिश की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned