....तो क्या सूरज की धूप और तापमान में जबाब दे सकतीं हैं ये EVM व VVPAT मशीनें

....तो क्या सूरज की धूप और तापमान में जबाब दे सकतीं हैं ये EVM व VVPAT मशीनें

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Mar, 16 2019 01:13:41 PM (IST) Mungeli, Mungeli, Chhattisgarh, India

लोकसभा आम निर्वाचन: पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 से कहा कि ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन को सूर्य की रोशनी और ताप से बचाना है।

मुंगेली. लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 को प्रथम चरण में सी टाप एप, ईवीएम एवं वीवीपैट संचालन के संबंध में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा सघन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रथम चरण प्रशिक्षण का दौर जारी है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित शासकीय उमा विद्यालय दाऊपारा में आयोजित प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 से कहा कि ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन को सूर्य की रोशनी और ताप से बचाना है। उन्होंने वीवीपैट मशीन और बैलेट यूनिट का प्रत्यक्ष रूप से अवलोकन किया।
उन्होंने पीठासीन अधिकारियों से कहा कि सी टाप एप के संबंध में डाउनलोड प्रक्रिया बारीकी से भलीभांति अध्ययन करें। क्योंकि सी टाप एप के माध्यम से मोबाइल में डाउनलोड कर मतदान दिवस को आने एवं जाने की उपस्थिति बताना होगा। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स से कहा कि सी टाप एप के बारे में सूक्ष्म जानकारी दें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर भी मौजूद थे। जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स संजय सोनी, मोहन उपाध्याय के देखरेख में विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स सुनील मिश्रा और आरके वैष्णव द्वारा पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 1 को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का संचालन तथा सी टाप एप मोबाइल में डाउनलोड करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इसी तरह शासकीय उमा विद्यालय करही में आयोजित प्रशिक्षण में जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स जयमंगल ध्रुव, पीसी दिव्य व वीपी सिंह के मार्गदर्शन में विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स विक्रम सिंह ठाकुर सहित अन्य मास्टर ट्रेनर्स ने पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को सी टाप एप के संबंध में बारीकी से जानकारी दी। मास्टर ट्रेनर्स ने सी टाप एप के माध्यम से मोबाईल में डाउनलोड प्रक्रिया के संबंध में प्रायोगिक जानकारी दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned