अभिहीत अधिकारी के खिलाफ सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

अभिहीत अधिकारी के खिलाफ सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 09 2018 01:20:19 PM (IST) Mungeli, Chhattisgarh, India

मतदाता सूची में नाम जोडऩे का मामला

तखतपुर. बूथ क्रमांक 28 के मतदाता सूची में नाम जोडऩे वाले अधिकारी के लापरवाही को लेकर ग्राम सिलतरा के ग्रामीणों ने तखतपुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।
ग्रामीणों की शिकायत है कि 6 तारीख को मतदाता सूची में नाम जोडऩे वाले अधिकारी द्वारा प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक का पोता का देहांत हो गया है, कहकर शोक सभा घोषित करके दोपहर 2 बजे अवकाश कर दिया गया। साथ ही वे खुद ही छुट्टी देकर चले गए। जबकि मतदाता सूची में नाम जोड़वाने के लिए युवा नए मतदाता भटकते रहे। मतदाता सूची में नाम जोडऩे वाले अधिकारियों को शाम के 5 बजे तक उस बूथ परिसर पर रहना। ऐसे में कई युवा नया मतदाता अपने नाम को मतदाता सूची में जोड़ा नहीं पाए। ज्ञापन में कहा गया है कि बीच मे जब नाम जोडऩे जाया जाता था, तब भी वह अधिकारी गयाब ही रहता था। गांव के युवकों ने उस मतदाता सूची में नाम जोडऩे वाले अधिकारी बूथ क्रमांक 28 ग्राम सिलतरा रामेश्वर कश्यप के ऊपर लिखित शिकायत करते हुए कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में राम स्नेही साहू, पंकज साहू, कवि वैष्णव, सोमू कश्यप, सूरज रजक, तखतपुर मण्डल के वालेंटियर प्रोग्राम के संयोजक आयुष सिंह ठाकुर व सकरी मण्डल के वालेंटियर प्रोग्राम के संयोजक अमन दुबे व बड़ी संख्या में ग्राम के युवा उपस्थित थे।

व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, कार्रवाई की मांग: गैारेला (पेण्डरारोड). साप्ताहिक मंगली बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ नगर पंचायत एवं प्रशासन द्वारा कार्रवाई न किए जाने से मामला दिनों-दिन गर्माता जा रहा है। वहीं इससे नाराज सब्जी व्यवसायियों ने बैठक कर यह तय किया है कि यदि मंगली बाजार में हुए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा नहीं हटाया जाता तो वे इसे खुद ही तोड़ेंगे। यही नहीं जरूरत पड़ी तो इसके विरोध में साप्ताहिक मंगली बाजार को एक दिन के लिए बंद भी रखेंगे। इसके पश्चात मंगली बाजार बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक आशीष गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने रैली निकालकर नगर भ्रमण करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं सप्ताहभर पूर्व दिए गए ज्ञापन पर कार्रवाई की मांग की।

सब्जी व्यवसायियों ने एसडीएम को बताया कि मंगली बाजार की 2.37 एकड़ संरक्षित भूमि पर नगर पंचायत लीज के नाम पर अतिक्रमणकारियों से मोटी रकम लेकर एक के बाद एक दुकान का निर्माण करा रही है। इससे बाजार स्थल दिनों दिन तंग पड़ता जा रहा है। ऐसे में उन्हें मजबूर होकर स्टेशन रोड, रेस्ट हाउस रोड, पूर्व माध्यमिक शाला के सामने सडक़ किनारे आदि स्थानों पर जान जोखिम में डालकर खुले में बैठकर दुकान लगानी पड़ रही है। इससे आये दिन जाम लगने से उन्हें लोगों के ताने सुनने को मिलते हैं तथा वाद विवाद होता है एवं दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। मंगली बाजार बचाओ संघर्ष समिति ने एसडीएम को मांग की है कि अवैध कब्जे के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करते हुए मंगली बाजार की भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में विपिन जैन, प्रकाश अग्रवाल, राकेश साहू, दिनेश गुप्ता, मेहेर साहू, सलीम खान, शाहिद खान, फिरोज खान, मीना बाई, यशोदा राठौर, रुक्मिणी, हेमलता, रामकली व पुतलीबाई सहित बड़ी संख्या में व्यवसायी एवं नगरवासी शामिल थे। इस संबंध में एसडीएम नूतन कंवर का कहना है कि मंगली बाजार में हुए अतिक्रमण के संबंध में सीएमओ से जानकारी लेंगे यदि नगर पंचायत द्वारा अवैध निर्माण कराया जाना पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned