लोकसभा चुनाव में माइक्रो ऑब्जर्वरों की भूमिका महत्वपूर्ण- एमके पाण्डूरंग

लोकसभा चुनाव में माइक्रो ऑब्जर्वरों की भूमिका महत्वपूर्ण- एमके पाण्डूरंग

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 17 2019 11:28:24 AM (IST) Mungeli, Mungeli, Chhattisgarh, India

चुनाव: सामान्य प्रेक्षक की उपस्थिति में माइक्रो ऑब्जर्वरों को दिया गया प्रशिक्षण

मुंगेली. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र 05 के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक एमके पाण्डूरंग ने मंगलवार को कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष मुंगेली में आयोजित माइक्रो ऑब्जर्वरों की प्रशिक्षण में मार्गदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2019 में माइक्रो ऑब्जर्वरों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। मास्टर ट्रेनर्स द्वारा माइक्रो ऑब्जर्वरों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का प्रेक्षक स्वयं बैठकर अवलोकन किया। सामान्य प्रेक्षक द्वारा माइक्रो ऑब्जर्वरों को उनके दायित्वों, कर्तव्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होने कहा कि माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान दिवस को संपूर्ण गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे। जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स मोहन उपाध्याय ने लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत विधानसभा मुंगेली एवं लोरमी के लिए नियुक्त माइक्रो ऑब्जर्वर को बताया कि माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान प्रारंभ होने की प्रक्रिया से लेकर मतदान समाप्ति तक सभी प्रकार की प्रक्रियाओं का अवलोकन करेंगे एवं अवलोकन के पश्चात अपनी जानकारी प्रेक्षक को देंगे। प्रशिक्षण में माइक्रो ऑब्जर्वरों को बताया गया कि मतदान केंद्र में अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे।
इस मौके पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश नशीने, लीड बैंक के जिला प्रबंधक तिग्गा, लाइजिंग आफिसर एमके मिश्रा, नोडल अधिकारी पुष्पलता ध्रुव सहित माइक्रो ऑब्जर्वर उपस्थित थे।
संगवारी एवं दिव्यांग बूथ केंद्र के अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण: लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत मंगलवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करही में संगवारी एवं दिव्यांग बूथ केंद्र के अधिकारियों को गहन प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर्स ने दिव्यांग बूथ केंद्र में पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों के कार्य एवं कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned