scriptनवजात को कुत्तों के पास छोड़कर भागी कलयुगी मां, भावुक करने वाली घटना | mother thrown newborn child in farm and run away | Patrika News

नवजात को कुत्तों के पास छोड़कर भागी कलयुगी मां, भावुक करने वाली घटना

locationमुंगेलीPublished: Dec 19, 2021 01:21:20 pm

Submitted by:

CG Desk

नवजात शिशु को कोई गांव के बीच में रखे पैरावट में कुत्तों के बीच छोड़ कर चला गया जहां उसे पिल्लों के बीच से उठाया।

नवजात को खेत की मेड़ में छोड़कर भागी कलयुगी मां, भावुक करने वाली घटना

नवजात को खेत की मेड़ में छोड़कर भागी कलयुगी मां, भावुक करने वाली घटना

मुंगेली . सुनने पढ़ने में अजीब है लेकिन यह घटना सत्य ही। निर्दयी और निर्ममता को साबित करती है घटना छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले की ही । शनिवार को एक नवजात खेत के मेड़ में मिला, बच्चे के मिलने के बाद आस पास के इलाके में सनसनी फैल गई । बच्चे को गांव के ग्वाला ने मेड में पड़े देख मदद मांगी जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्या है पूरा मामला
शनिवार लगभग दोपहर 3 से 4 बजे के बीच गाय बैल चरा कर लौट रहे चरवाहों ने खेत के मेड पर एक नवजात के रोने की आवाज सुनी व दौड़ते हुए गए तो देखा नवजात कीलकारी मार कर रो रहा था। जानकारी पर बेलगहना चौकी पुलिस पहुंची व बच्चे को सुरक्षा के लिहाज से चाइल्ड लाइन को सौपा गया। बच्चें को उपचार के लिए सिम्स में रखा गया है।

पुलिस के अनुसार शनिवार शाम बेलगहना क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत लूफा में उस दौरान लोग हक्के बक्के रह गए जब उन्हें पता चला की एक नवजात युवक को उसकी मां ने पैदा होते ही खेत की मेड़ पर छोड़ कर भाग गई। घटना का पता तब चला जब शाम होने से पहले चरवाहे का दल गाय भैंस को लेकर गांव की तरफ लौट रहा था खेत में नवजात की किलकारी सुन कर पहले तो सोचा गांव की कोई महिला बच्चें के साथ होगी और बच्चा रो रहा होगा। लेकिन बच्चें की आवाज पास आते आते बढऩे लगी लेकिन महिला की आवाज सुनाई नहीं दी इस पर शंका होने पर जाकर देखा तो नवजात शिशु खेत की मेड में पड़ा रो रहा था। चरवाहे ने गांव के अन्य ग्रामीणों तक सूचना पहुंचाई। देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजुम मौके पर लग गया और बेलगहना चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बेलगहना चौकी ने चाइल्ड लाइन बिलासपुर से सम्पर्क कर घटना की जानकारी। चाइल्ड लाइन पहुंच कर बच्चें को अपनी सुरक्षा में लेकर बिलासपुर सिम्स में उपचार के लिए दाखिल कराया है। जानकारी के अनुसार बच्चा पूर्ण स्वस्थ्य है।

child_mungeli.jpg

कोटा जनपद सभापति व उनकी पत्नी ने दिखाई मानवता
खेत में पड़े नवजात की जानकारी लगते ही कोटा जनपद पंचायत सभापति विद्यासागर अपनी पत्नी स्वेता ओरकेरा के साथ ग्राम लूफा पहुंचे। दोनों ने देखा की नवजात शिशु बिलख कर रो रहा है। भूख से नवजात शिशु को तड़पता देख स्वेता ओरकेरा ने अपने चार माह के बच्चें को पति को दिया व नवजात को अपना दुध पिलाकर चुप कराया।

मोटर सायकल से खेत की ओर जाते दिखे थे एक युवक दो महिला
ग्रामीणों की माने तो दोपहर लगभग 2 से 3 बजे के बीच एक मोटर सायकल में एक युवक व दो महिला बैठे हुए खेत की ओर जाते हुए दिखाई दिए थे। यह युवक और दो महिला कौन है ग्रामीण भी इन्हें नहीं पहचानते है। ग्रामीणों के बीच बच्चे को छोडऩे वाली निर्दयी मां को सभी लोग कोशने में लगे रहे।

सीसीटीवी की मद्द से होगी बच्चें के मां की तलाश
चौकी प्रभारी अजय वारे ने बताया की नवजात शिशु के खेत में मिलने की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच तो एक युवक व दो महिला मोटर सायकल से आने की जानकारी मिलने की बात सामने आई है। गांव पहुंचने के रास्ते में सीसीटीवी कैमरे की सहायता से तलाश करने का प्रयास करेंगी।

पुलिस को सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अपाचे बाइक 2 महिला व एक युवक तक पहुंचने में आखिर कितना समय लगेगा। पुलिस को ऐसे अपराधी तत्वों पर तत्काल हरकत में आनी चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो