scriptबकरा लाया पालने, बाप ने काट दिया तो पिता की कर दी हत्या | mungeli: Brought goat rearing, the father had hacked murdered father | Patrika News
मुंगेली

बकरा लाया पालने, बाप ने काट दिया तो पिता की कर दी हत्या

बेटे की मर्जी के खिलाफ घर में पाले हुए बकरे का  मटन बनाकर खाने पर पिता की बेटे ने ही गला दबाकर हत्या कर दी।

मुंगेलीDec 03, 2016 / 10:49 am

Kajal Kiran Kashyap

murder in mungeli

murder in mungeli

मुंगेली. क्या कोई बेटा महज कुछ मांस के टुकड़ों के लिए अपने सगे पिता की हत्या कर सकता है, यह सोचने में अजीब जरूर लग रहा है, लेकिन यह सच है। बेटे की मर्जी के खिलाफ घर में पाले हुए बकरे का मटन बनाकर खाने पर पिता की बेटे ने ही गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं पड़ोसियों को पिता के दिल के दौरे से मौत होने की झूठी जानकारी भी दे दी। शव के गले में चोट के निशान दिखने पर लोगों को हत्या की आशंका हुई। इसकी सूचना पर पुलिस ने चिता पर रखने के बाद शव को उठवाकर उसका पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद हत्या का खुलासा हुआ। इस पर पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

मामला फास्टरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बैहाकापा सेतगंगा का है। यहां के निवासी पंचू यादव 37 वर्ष अपने परिवार के साथ मिलकर बकरी पालने का काम करता था। आर्थिक स्थिति न होने के कारण वह दूसरों का अधिया पर बकरी पालन का काम करता था। बताया जाता है कि पंचू यादव अत्यधिक शराबी भी था। 27 नवंबर को पंचू यादव अपने बेटे संजू उर्फ संजय यादव की मर्जी के बिना छह माह के बकरे को काटकर मटन बनाया और खा लिया। इस बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच विवाद भी हुआ। उसके बाद रात 9 बजे संजू ने पड़ोसियों को जानकारी दी कि उसके पिता की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई।

पडोसियों एवं रिश्तेदारों ने मान लिया। दूसरे दिन सुबह 9 बजे अंतिम संस्कार के लिए उसे चिता पर भी रख दिया गया। मुखबिर की सूचना तथा मृृतक पंचू यादव के गले में चोट का निशान होने पर संदेह के चलते पुलिस ने शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम में उसकी मौत चोट से मौत होना पाया गया। पुलिस अधीक्षक नीतू कमल व एसडीओपी ओम चंदेल के निर्देश पर फास्टरपुर पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर पतासाजी शुरू की तो बेटा संजू यादव 19 वर्ष ही पिता का हत्यारा निकला।

पुलिस के अनुसार मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि बकरा सिर्फ छह माह का हुआ था, जिसे वह और पालकर बड़ा करना चाहता था, लेकिन उसकी मर्जी के बिना पिता ने काटकर मटन बना लिया। इस पर उसे बहुत गुस्सा आया। इसको लेकर दोनों के बीच बहुत विवाद हुआ। दोनों एक दूसरे का गला दबाए, जिससे उसके पिता की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी संजू यादव को धारा 302 के तहत न्यायालय में पेश किया, जहंा से उसे जेल भेजा गया।

मुखबिर से सुचना मिली थी कि गांव के एक युवक ने अपने पिता का दिल के दौरा पडऩे से मौत होना बताकर अंतिम संस्कार की तैयार कर रहा है। पुलिस द्वारा श्मशान से मृतक का शव जब्त कर पोस्ट मार्टम कराया गया, जिसमें हत्या करना पाया गया। पुलिस के पूछताछ में पुत्र ने अपने पिता की हत्या करने का जुर्म कबूल किया है।
नीथू कमल, पुलिस अधीक्षक मुंगेली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो