scriptरौब दिखाने पर दिखाने पर हितग्राही ने किया विरोध, जताई नाराजगी | Opposition raises rage over showing show | Patrika News

रौब दिखाने पर दिखाने पर हितग्राही ने किया विरोध, जताई नाराजगी

locationमुंगेलीPublished: May 03, 2019 10:56:49 am

Submitted by:

Murari Soni

अपर आयुक्त ने किया अटल आवास का निरीक्षण

Opposition raises rage over showing show

रौब दिखाने पर दिखाने पर हितग्राही ने किया विरोध, जताई नाराजगी

मुंगेली. दौरे पर आए अपर आयुक्त द्वारा अपने पद का रौब दिखाते हुए हितग्राहियों से अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है। इस पर वहां उपस्थित हितग्राही ने अपर आयुक्त के व्यवहार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया। इसके बाद अपर आयुक्त एमडी पनारिया थोड़े शांत हुए और सभी आवासों का निरीक्षण करने के लिए हितग्राहियों के साथ गए।
मामला था सही मॉनिटरिंग और देखरेख के अभाव में जर्जर हालत में पहुंच चुके अटल आवास का। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के द्वारा निर्माण काराए गए मकानों का जहां निरीक्षण करने अपर आयुक्त पहुंचे थे। आपको बता दें मध्यमवर्गीय परिवारों को कम लागत में पक्का मकान मुहैया कराने के लिए शासन के द्वारा अटल आवास योजना की शुरुआत की गई थी, जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में अटल आवास छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के द्वारा आवास का निर्माण कराया गया था। इसी कड़ी में मुंगेली जिले के लोरमी, मुंगेली और पथरिया ब्लाक में अटल आवास का निर्माण कराया गया। मुंगेली में 132 तो लोरमी में 117 आवासों का निर्माण कराया गया। लेकिन सही मॉनिटरिंग और देखरेख के अभाव में सभी के मकान जर्जर हालत में पहुंच चुके हैं। विदित हो कि अटल आवास का निर्माण 2005 में किया गया था, जिसमें मध्यमवर्गीय परिवारों को कम लागत में सर्व सुविधा युक्त मकान देने की बात कही गई थी जिसके लिए मुंगेली के हितग्राहियों ने मकान की खरीदारी के लिए आवेदन दिए थे, जिनमें से करीब 26 लोगों के द्वारा मकान की राशि जमा कर दी गई है। वहीं मूलभूत सुविधा नहीं होने के कारण हितग्राही मकान को अपने अधिकार में लेने से कतरा रहे हैं। मकानों की जर्जर हालत को देखते हुए हितग्राहियों ने इसकी शिकायत हाउसिंग बोर्ड से लेकर जिला के अधिकारियों से भी की। उसके बाद भी अटल आवास के जीर्णोद्धार के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। वहीं हाउसिंग बोर्ड के अपर आयुक्त एमडी पनारिया गुरुवार को जिले के दौरे पर रहे, जिनके द्वारा अटल आवास आवासों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जर्जर हो चुके आवासों को सही करने के निर्देश दिए गए। वहीं खरीदे गए 26 हितग्राहियों के मकानों को पूर्ण कराकर पजेशन देने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो