scriptमतगणना में माइक्रो ऑब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण- पाण्डुरंग | Role of Micro Observer in Counting Important - Pandurang | Patrika News

मतगणना में माइक्रो ऑब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण- पाण्डुरंग

locationमुंगेलीPublished: May 22, 2019 10:53:04 am

Submitted by:

Murari Soni

सामान्य प्रेक्षक ने ली माइक्रो ऑब्जर्वरों की बैठक

Role of Micro Observer in Counting Important - Pandurang

मतगणना में माइक्रो ऑब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण- पाण्डुरंग

मुंगेली. केन्द्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा मुंगेली जिले के लिये नियुक्त सामान्य प्रेक्षक एमके पाण्डूरंग ने मंगलवार को कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में मुंगेली एवं लोरमी विधानसभा के मतगणना के लिए नियुक्त माइक्रो ऑब्जर्वरों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि माइक्रो ऑब्जर्वर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरे 14-14 टेबलों में हो रही मतगणना कार्यों पर सूक्ष्म दृष्टि रखेंगे एवं इसकी रिपोर्ट प्रेक्षक को चक्रवार प्रस्तुत करेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक राउंड में दो कंट्रोल यूनिट की मतगणना के लिए प्रेक्षक के टेबल में भी गणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर उपस्थित रहेंगे। जो प्रेक्षक के कार्यों में सहयोग प्रदान करेंगे। मुंगेली विधानसभा में 21 चक्र एवं लोरमी विधानसभा में 19 चक्रों में मतगणना पूरी होने के बाद 5-5 वीवीपैट पर्ची का मिलान किया जायेगा। इसके माध्यम से मतगणना की पारदर्शिता रहेगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य बहुत ही गंभीरता एवं पारदर्शिता के साथ पूर्ण करना है। माइक्रो ऑब्जर्वर निष्पक्ष रूप से कार्य करते हुए मतगणना के इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी भूमिका निभायेंगे। उन्हें किसी भी प्रकार का मोबाइल, अन्य इलेक्ट्रानिक सामग्रियां मतगणना केंद्र तक ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। शासकीय कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय चातरखार में मतगणना कार्य के लिए 23 मई 2019 को प्रात: 6 बजे सभी माइक्रो ऑब्जर्वरों को उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश नशीने, जिला पंजीयक पुष्पलता ध्रुव, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स मोहन उपाध्याय, संजय सोनी व जयमंगल सिंह ध्रुव सहित माइक्रो ऑब्जर्वर उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो