scriptमतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विद्याथियों ने पालकों से वोटिंग कराने लिया संकल्प | Students to vote for parents to increase voting percentage Resolutions | Patrika News

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विद्याथियों ने पालकों से वोटिंग कराने लिया संकल्प

locationमुंगेलीPublished: Nov 14, 2018 11:15:44 am

Submitted by:

Amil Shrivas

आनंद मेला सह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

voting

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विद्याथियों ने पालकों से वोटिंग कराने लिया संकल्प

पथरिया. क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये प्रशासन लगातार नये -नये तरीकों से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को अनिवार्य मतदान के लिये प्रेरित कर रहे हैं। ऐसा ही जागरूकता कार्यक्रम नगर के कन्या हाई स्कूल में सम्पन्न हुआ। जहां प्रशासन ने आनंद मेला सह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर नगरवासियों को जागरूक किया।
आनंद मेला के माध्यम से जहां छात्राओं ने अनेक स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर अतिथियों को बेचा तो वहीं इसी कार्यक्रम में मतदाताओं में जागरूकता लाने छात्राओं को मतदान का महत्व बताकर अपने-अपने माता-पिता एवं सगे संबधियों को 20 नवम्बर को अनिवार्य रूप से मतदान कराने के लिए प्रेरित किया गया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित इस जागरूकता अभियान में मतदान, निर्वाचन से संबंघित प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। प्रश्नों के सही उत्तर पर पुरस्कार वितरित करके छात्राओं को प्रोत्साहित किया गया। छात्राओं को संबोधित करते हुये जनपद पंचायत पथरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुमार सिंह ने छात्राओं को मतदान का महत्व बताते हुये कहा कि वे अपने – अपने माता पिता एवं रिस्तेदारों को मतदान दिवस के दिन मतदान करने प्रेरित करें। इस संबंध में उन्होंने उपस्थित छात्राओं से रखबो मुंगेली के मान, सबोझन करबो मतदान के नारों के साथ अपने माता पिता को अनिवार्य मतदान कराने का संकल्प दिलाया। संकल्प लेने के बाद कन्या हाईस्कूल के नवमी व दसवीं की छात्राओं ने कहा कि मतदान करना लोकतंत्र के लिये जरूरी है, इसलिये हम अपने माता पिता को मतदान करने के फायदे के बारे में बताकर मतदान करने के लिए अवश्य भेजेंगे। ज्ञात हो कलेक्टर एवं जिला निवार्चन अधिकारी मुंगेली के निर्देशानुसार क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों एवं नगरों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से आमजनों को बूथ तक लाने का प्रयास किया जा रहा है। आनंद मेला में निवार्चन संबंधित प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता के साथ- साथ छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं के द्वारा अपने-अपने पालकों को पत्र लिखकर मतदान दिवस पर अनिवार्य मतदान करने का निवेदन किया गया है। आनंद मेला सह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बीएमओ डॉ. एआर बंजारे, टीआई केशव आदित्य नारायण, कृषि अधिकारी एके खरे, डीआर कर्ष, सीएसी मोहित खाण्डेय, विकास ठाकुर, नाहिदा खान, कन्या हाईस्कूल के प्राचार्य नागेश्वर सिंगरौल व शिक्षक/शिक्षिका सहित छात्राएं उपस्थि रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो