अगर आपके माता पिता हैं टीचर तो करें विदेश में पढ़ार्इ करने की तैयारी, मिल रही है बड़ी छूट

अगर आपके माता पिता हैं टीचर तो करें विदेश में पढ़ार्इ करने की तैयारी, मिल रही है बड़ी छूट

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 05 2018 07:30:01 AM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 08:44:46 AM (IST) म्‍युचुअल फंड

एवंस उन सभी छात्र आवेदकों को वित्त पोषित शिक्षण शुल्क का 5 फीसदी कैशबैक प्रदान करेगा जिनके माता-पिता में से कोई एक शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

नई दिल्ली। शिक्षक दिवस के अवसर पर अग्रणी शिक्षा वित्त कंपनी एवंस फाइनेंशियल सर्विसेज ने देशभर में शिक्षकों का सम्मान करने के लिए मंगलवार को एक विशेष शिक्षा ऋण की घोषणा की। एवंस उन सभी छात्र आवेदकों को वित्त पोषित शिक्षण शुल्क का 5 फीसदी कैशबैक प्रदान करेगा जिनके माता-पिता में से कोई एक शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। इस ऋण को प्राप्त करने के लिए छात्र को किसी भी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में 2 से 2.5 साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम का चयन करना होगा। यह प्रस्ताव 1 सितंबर से 30 सितंबर, 2018 तक 1 महीने की अवधि के लिए मान्य है।

4 से 30 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध
कंपनी के सीईओ अमित गैंडा ने कहा यह प्रस्ताव एक आधार के रूप में योग्य छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने की दिशा में एवंस के उद्देश्य को मजबूत कर रहा है। यह एक्सक्लूसिव लाभ भारतभर में छात्रों को देश या विदेश में अपने पसंदीदा क्षेत्र में शिक्षा का उपलब्ध कराने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि योग्य छात्र प्राथमिक आवेदक के रूप में उच्च शिक्षा की लागत के लिए न्यूनतम चार लाख रुपए और अधिकतम तीस लाख रुपये की ऋण राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह प्रस्ताव सुरक्षित और गैर-सुरक्षित दोनों तरह के ऋण के लिए मान्य है और क्रेडिट पॉलिसी के अनुसार कॉलेटरल की जरूरत होगी।

एेसे मिलेगा कैशबैक
दस साल के लिए प्रभावी ब्याज की दर 12 प्रतिशत से 13 प्रतिशत के दायरे में होगी। छात्र पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद अंतिम मार्क शीट और उत्तीर्णता प्रमाण पत्र जमा करके कैशबैक की राशि प्राप्त कर सकते हैं। इसे सत्यापित किया जाएगा और प्रीपेमेंट खाते में डेबिट तथा छात्र के ऋण खाते में जमा करने के माध्यम से कैशबैक दिया जाएगा। एवंस छात्रों के लिए 100 फीसदी वित्त पोषण, ट्यूशन फीस (वीजा, यात्रा और रहने के खर्च को कवर करने) से परे रकम का वित्त पोषण, चुनिंदा पाठ्यक्रमों और विश्वविद्यालयों के लिए तत्काल अनुमोदन और अधिकतम ऋण सीमा के बिना ऋण प्रदान करके छात्रों के लिए उच्चतर मूल्य कायम करने में अग्रणी रहा है।

Ad Block is Banned