नई दिल्ली। 11 अप्रैल से देश में लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो गई है। लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करने को लेकर सरकार कुछ नए कैंपेन चला रही है, जिससे कि ज्यादा से संख्या में लोग वोट जाए। चुनाव आयोग स्थानीय स्तर पर कई संगठन भी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अजय बंसल ने घोषणा की है कि वोटिंग के दिन नागरिकों को प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे की छूट मिलेगी। इसके साथ ही अगर आप वोट डालने जाते हैं तो आपको अन्य कई सुविधाओं का भी फायदा मिलेगा।

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अजय बंसल ने अपने बयान में कहा है कि वोट डालने के बाद उंगली पर जो स्याही लगाई जाती है, उसे पेट्रोल पंप पर दिखाना होगा, इसके बाद पेट्रोल-डीज़ल खरीदने पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी। अगली स्लाइड में जानिए दवाओं पर कितनी छूट मिलेगी।

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना ने कहा कि वोट डालने पर मतदाताओं और मरीजों को दवा पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही मतदान देने वाले मतदाताओं को निजी अस्पतालों ने भी नई पहल की है। इसके तहत जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाएगा। उसे अस्पताल में मुफ्त जांच और इलाज की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा सिल्चर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला हैलाकांडी में ज्वैलर्स मेकिंग चार्ज पर 15 फीसदी की छूट दे रहे हैं। वहीं, फूड आउटलेट्स और होटल्स ने भी 10-15 फीसदी छूट का वादा किया है। इसके अलावा दवाइयों पर भी 4 फीसदी की छूट मिलेगी। इन छूट का फायदा उठाने के लिए वोट डालना जरूरी होगा।

इन ऑफर्स की खास बात यह है कि ऑफर सिर्फ एक दिन के लिए नहीं है। यह 18 और 19 अप्रैल दोनों दिन उपलब्ध रहेगा और इसे पाने के लिए लोगों को अपनी उंगली पर लगी स्याही दिखानी होगी। यह स्याही वोट देने के बाद निर्वाचन अधिकारी लगाते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned