scriptLIC लेकर आया शानदार पॉलिसी, रोजाना सिर्फ 9 रुपए का निवेश करने पर मिलेंगे 4.56 लाख रुपए | invest in LIC jeevan anand policy and get 4.56 lakh rupess | Patrika News

LIC लेकर आया शानदार पॉलिसी, रोजाना सिर्फ 9 रुपए का निवेश करने पर मिलेंगे 4.56 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2019 02:53:19 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

एलआईसी की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में करें निवेश
हर दिन सिर्फ करना होगा 9 रुपए का निवेश

LIC

LIC ने जून में की 26,030.16 करोड़ की कमाई, नई पॉलिसी प्रीमियम से बढ़ा मुनाफा

नई दिल्ली। भारत की सबसे पुरानी इंश्योरेंस कंपनी LIC देश में भरोसे का दूसरा नाम है। समय-समय पर एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आती है, जिसमें लोग इंवेस्ट कर अपने भविष्य को सुरक्षित करते हैं। आज हम आपको एलआईसी की शानदार न्यू जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी इस पॉलिसी में पैसा लगाते हैं तो सिर्फ 9 रुपए इंवेस्ट कर लाखों का फायदा उठा सकते हैं। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि आपको किसी भी तरह का टैक्स नहीं देना होगा।

यह भी पढ़ेंः SBI Gold Monetization Scheme: इस स्कीम से खुलेंगे कमाई और बचत दोनों के रास्ते

पॉलिसीधारक को होगा दोगुना फायदा

अगर आप भी इस पॉलिसी को अपने लिए चुनते हैं, तो इससे आपको दोगुना मुनाफा हो सकता है। इसके साथ ही अगर पॉलिसीधारक की किसी कारणवश मौत हो जाती है, तो एलआईसी आपके परिवार को आपकी पॉलिसी का पूरा भुगतान करेगी। इसके अलावा इस पॉलिसी का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह है कि रिस्क कवर पॉलिसी अवधि के बाद भी जारी रहता है। अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु, पॉलिसी अवधि ख़त्म होने के बाद होती है, तो भी उसे मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी ने दिया इस्तीफा, कंपनी को दूसरी तिमाही में 30 हजार करोड़ का घाटा

करना होगा सिर्फ 9 रुपए का निवेश

आपको बता दें कि आप एलआईसी पॉलिसी में प्रतिदिन 9 रुपए के निवेश के साथ 4.56 लाख रुपए का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही आप टैक्स को भी सेव कर सकते हैं। इस पॉलिसी से


कौन ले सकता है पॉलिसी

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को 18 से 50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं। इस पॉलिसी के लिए कम से कम उम्र 18 साल रखी गई है।


मिनिमम सम एश्योर्ड

यदि आपकी उम्र 18 वर्ष है, तो आप 1 लाख सम एश्योर्ड के तहत 35 वर्ष की समयसीमा की पॉलिसी चुन सकते हैं। इस पॉलिसी में आपका प्रीमियम 1,07,645 रुपए होगा। लेकिन आपको इस पॉलिसी के लिए 35 किश्तों में जमा करवाने होंगे। जैसी आपकी पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी, तो आपको पूरे 4.56 लाख रुपए मिलेंगे।


पॉलिसी का समय

एलआईसी ने न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की समयसीमा 15 से लेकर 35 साल तक रखी है। इस पॉलिसी को आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस पॉलिसी के लिए आप वार्षिक, तिमाही और मासिक भुगतान भी कर सकते हैं।


पॉलिसी पर ले सकते हैं लोन

इस पॉलिसी की एक और खास बात यह है कि इसके माध्यम से आप लोन की सुविधा का भी फायदा उठा सकते हैं, लेकिन आपको लोन लेने के लिए कम से कम 3 साल तक इस पॉलिसी को अपने पास रखना होगा।


अवधि पूरी होने पर मिलेगा लाभ

एलआईसी अपने पॉलिसी धारक को सम एश्योर्ड समेत सिंपल रिवर्सनरी और फाइनल एडिशनल का लाभ देगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो