अगर आप भी करते हैं स्मोकिंग तो एलआईसी लेकर आया है आपके लिए नया प्लान

अगर आप भी करते हैं स्मोकिंग तो एलआईसी लेकर आया है आपके लिए नया प्लान

Saurabh Sharma | Updated: 02 Sep 2019, 12:53:28 PM (IST) म्‍युचुअल फंड

  • एलआईसी ने लांच किया है नया एलआईसी टेक टर्म प्लान
  • 50 लाख रुपए का है सम एश्योर्ड प्लान, एक सितंबर को हुआ लांच
  • नॉन स्मोकर और महिलाओं को कम देना होगा प्रीमियम

नई दिल्ली। एलआईसी ने एक नया टर्म इंश्योरेंस प्लान लांच किया है। जिसमें स्मोकिंग करने वाले लोगों के लिए खास चीज एड की गई है। वास्तव में जो स्मोकर इस प्लान को लेंगे, उन्हें इस इंश्योरेंस का प्रीमियम नॉन स्मोकर के मुकाबले ज्यादा देना होगा। वहीं प्रीमियम में महिलाओं को भी राहत दी गई है। एलआईसी द्वारा एक सितंबर को लांच किए इस प्लान का नाम है टेक टर्म सम एश्योर्ड प्लान। आइए आपको भी इस प्लान के बारे में जानकारी देते हैं...

इस उम्र के लोग ले सकते हैं प्लान
- एलआईसी में टेक टर्म प्लान का नंबर 854 है।
- यूआईएन नंबर 512हृ333ङ्क01 है।
- यह प्लान 10 साल से लेकर 40 वर्ष तक चलेगा। जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं।
- 18 साल से 65 साल तक की उम्र के व्यक्ति ले सकते हैं।
- इस प्लान में अधिकतम मैच्योरिटी की उम्र 80 साल रखी गई है।

यह भी पढ़ेंः- सोमवार को पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, जानिए क्या आपके शहर में रेट

50 लाख रुपए का है मिनिमम प्लान
इस टर्म प्लान में आपको अलग-अलग रकम की पॉलिसी मिल सकती है। बस आपको अपनी जेब के अकॉर्डिंग पॉलिसी को चूज करना होगा। प्लान में 50 लाख रुपए का सम एश्योर्ड प्लान सबसे मिनिमम है। इससे नीचे का प्लान मौजूद नहीं है। वहीं आप अपने प्रीमियम में 6 महीने में एक बार यानी साल में दो बार या फिर साल में एक बार यानी एनुअल दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आश्वासन, बैंकों के विलय से नहीं जाएगी एक भी कर्मचारी की नौकरी

नॉन स्मोकर के लिए होगी राहत
वहीं टर्म प्लान में नॉन स्मोकर को राहत दी गई है। अगर को स्मोकिंग नहीं करता है तो उसे प्रीमियम में कम देना होगा। वहीं स्मोकिंग करने वाले को प्रीमियम ज्यादा देना होगा। वहीं महिलाओं को भी प्रीमियम में राहत दी गई है। पुरुषों के मुकाबले प्रीमियम कम देना होगा। वहीं आप अगर पेमेंट क्लेम करते हैं उसके लिए भी आपको दो ऑप्शन दिए जाएंगे। पहला ऑप्शन डेथ बेनेफिट वाली रकम पीडि़त परिवार को किश्तों में मिलेगा। दूसरा ऑप्शन एकमुश्त का भी है। पॉलिसी हॉल्डर के जीवित रहने वाले को कोई रुपया नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः- मंदी के बाद टूटी ऑटो सेक्टर की कमर, महिंद्रा से लेकर मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट

ऑनलाइन ही कर सकते हैं अप्लाई
डिजिटल दुनिया में आप इस प्लान के लिए आपको ऑनलाइन की ओर ही बढऩा होगा। ऑफलाइन आपको यह प्लान नहीं मिलेगा। ऑनलाइन खरीदने के लिए आपको एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा। प्लान के तहत सेक्शन 80 सी के तहत इनकम टैक्स की छूट भी दी जाएगी। इस पॉलिसी के तहत आपको लोन की सुविधा नहीं होगी। वहीं आप प्रिमीयम का भुगतान नेट-बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या फिर से डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned