scriptगोदाम बनाने के लिए हटाया अतिक्रमण | Encroachment removed to build a warehouse | Patrika News
नई दिल्ली

गोदाम बनाने के लिए हटाया अतिक्रमण

सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर मनरेगा के तहत खाद्य गोदामों का निर्माण होगा। नाहरगढ़ ग्राम पंचायत ने इसके लिए पहल भी शुरू कर दी। 

नई दिल्लीFeb 07, 2016 / 02:08 am

afjal

सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर मनरेगा के तहत खाद्य गोदामों का निर्माण होगा। नाहरगढ़ ग्राम पंचायत ने इसके लिए पहल भी शुरू कर दी। 

कस्बे में बनने वाले खाद्य गोदाम के लिए आवंटित जमीन पर कब्जा लेने के लिए शनिवार को नाहरगढ़ ग्राम पंचायत ने जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। जिससे अतिक्रमियों में हड़कम्प मच गया। 

लगभग एक दर्जन सेे ज्यादा अतिक्रमियों ने तीन बीघा जमीन पर कब्जा कर रखा था। ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मनरेगा योजना से लगभग16 लाख की लागत से खाद्य गोदाम का निर्माण होना है। जिसके लिए ग्राम पंचायत ने गीगचा मार्ग स्थित पुरानी धान मण्डी में जगह का आवंटन किया है। 

यहां पर पुरानी धानमण्डी के नाम से 10 बीघा जमीन आवंटित थी, लेकिन बीते बीस साल से ज्यादा समय से यहां स्थित धानमण्डी की जमीन पर धानमण्डी नहीं लग रही है। खाली पड़ी जमीन पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। 

धिकांश जमीन पर पक्के अतिक्रमण हो गए। फिलहाल तीन बीघा जमीन पर से कच्चे कोट हटाने की कार्रवाई की है। कुछ लोगों की शिकायत पर परकोटे के बाहर हो रहे अतिक्रमण को भी हटाया गया। अब कुछ दिन बाद यहां पर खाद्य गोदाम बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। 

सीमांकन कराएंगे
ग्राम पंचायत सचिव घनश्याम राठी ने बताया कि प्रशासन से धानमण्डी की जमीन का सीमाकंन करवाया जाएगा। सरपंच शशिप्रभा भार्गव, ग्राम पंचायत सलाहकार समिति के अध्यक्ष मुरलीधर ने बताया कि विकास कार्य में अतिक्रमण को बाधा नहीं बनने दिया जाएगा। 

जहां विकास कार्य प्रस्तावित है वहां पहले अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस जाप्त भी मौजूद था।

Home / New Delhi / गोदाम बनाने के लिए हटाया अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो