scriptमोतीलाल ओसवाल लेकर आया नया प्लेटफॉर्म, अब Whatsapp के जरिए भी कर सकेंगे निवेश | Motilal Oswal launches whatsapp platform for mutual fund | Patrika News

मोतीलाल ओसवाल लेकर आया नया प्लेटफॉर्म, अब Whatsapp के जरिए भी कर सकेंगे निवेश

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 05:19:03 pm

Submitted by:

manish ranjan

वाट्सएप की मदद से ही म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं।
म्यूचुअल फंड खरीदने के लिए कर सकते हैं।
व्यापार जगत में आई क्रांति

Motilal Oswal

मोतीलाल ओसवाल लेकर आया नया प्लेटफॉर्म, अब Whatsapp के जरिए भी कर सकेंगे निवेश

नई दिल्ली। मोतीलाल ओसवाल AMC ने नया वाट्सएप ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस नए प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को काफी फायदा मिलेगा। मोतीलाल के इस नए प्लेटफॉर्म से आप म्यूचुअल फंड (MFs) में आसानी से निवेश कर सकते है। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर सकते हैं।

1. मोतीलाल ओसवाल AMC के नए प्लेटफॉर्म से आप वाट्सएप की मदद से ही म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं।

2. इस फीचर के जरिए ग्राहक अब आसानी से अपने वाट्सएप का इस्तेमाल म्यूचुअल फंड खरीदने के लिए कर सकते हैं।

3. इस नए प्लेटफॉर्म की मदद से आप 2 मिनट से भी कम समय में पैसे का लेनदेन कर सकते हैं इसके साथ ही आपके वाट्सएप के माध्यम से तत्काल लेनदेन की पुष्टि भी हो जाएगी।

4. AMC के जरिए ग्राहक एकमुश्त भुगतान भी कर सकते हैं और इसके अलावा आप SIP बनावाकर भी हर महीने निवेश कर सकते हैैं।
कंपनी ने लॉन्च किया वाट्सएप ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म

मोतीलाल ओसवाल ने म्यूचुअल फंड के क्षेत्र में काफी विकास किया है और इस समय यह कंपनी भारत टॉप कंपनियों में शामिल हो गई है। मोतीलाल ओसवाल के नए प्लेटफॉर्म ल़ॉन्च करने के बाद म्यूचुअल फंड में निवेश करने में काफी सहायता मिलेगी। भारत में यह पहली कंपनी है, जिसने वाट्सएप ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। मोतीलाल ओसवाल के इस कदम से भारत में निवेश को भी काफी बढ़ावा मिलेगा क्योंकि अब आप वाट्सएप पर मैसेज के साथ-साथ अपने निवेश के काम भी कर सकते हैं।
व्यापार जगत में आई क्रांति

मोतीलाल ओसवाल की इस नई पहल ने व्यापार जगत में क्रांति ला दी है। वाट्सएप ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म को काफी लोगों के द्वारा पसंद किया जा रहा है। इस समय यह प्लेटफॉर्म निवेशकों की पहली पसंद बनकर सामने आ रहा है क्योंकि इस एक प्लेटफॉर्म के जरिए आप एक साथ दो काम कर सकते हैं। कंपनी की यह पहले डिजिटल इंडिया की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाने में मदद करती है।
अब वाट्सएप के जरिए कर सकेंगे निवेश

वाट्सएप ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म एक स्टैंडलोन फीचर है, जिसमें ग्राहक अपने वाट्सएप को म्यूचुअल फंड खरीदने के लिए प्रयोग करते हैं। निवेशक अपने रजिस्टर्ड नंबर के माध्यम से मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड में निवेश करना शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही इसकी खास बात यह है कि यहां पर भी म्यूचुअल फंड की कई सारी स्कीम होती है। आफ अपनी पसंद की कोई भी स्कीम चुन सकते हैं और उसमें अपना पैसा लगा सकते हैं औऱ इस पूरी प्रक्रिया को करने में 2 मिनट का समय लगता है। इसके साथ ही आपको वाट्सएप पर तुरंत ही अपने लेनदेन की जानकारी भी मिलती रहती है। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से निवेश करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह सुविधा व्हाट्सएप पे का हिस्सा नहीं है।
अगर आप भी इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से निवेश करना चाहते हैं तो आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

1. सबसे पहले आप मोतीलाल ओसवाल के AMC नंबर (+91 9372205812) को अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जोड़ लें

2. इसके बाद में यह नंबर आपके वाट्सएप पर शो होने लगेगा तो आपको इस नंबर पर ‘Hi’ लिखकर मैसेज करना होगा।

3. जब आप मैसेज करेंगे तो कंपनी और ग्राहक के बीच बातचीत शुरू हो जाएगी और उसके बाद आप बातचीत करके अपनी पसंद के अनुसार फंड चुन सकते हैं। जब आप निवेश करने के लिए फंड चुन लेंगे तो आपको अपने पैन कार्ड की डिटेल शेयर करनी होगी, जिसके बाद आपका म्यूचुअल फंड का खाता शुरू हो जाएगा।

4. जब आप अपनी डिटेल साझा कर देगे तो उसके बाद ग्राहक को एक लिंक भेजा जाएगा और उस लिंक पर जाकर ग्राहक को अपने फंड की राशि का भुगतान करना होगा।
कंपनी के सीईओ ने दी जानकारी

इस प्लेटफॉर्म लॉन्च करते समय मोतीलाल ओसवाल के एमडी और सीईओ आशीष सोमइया ने कहा कि वाट्सएप पर लेनदेन की पेशकश करना हमारा पहला और नया प्रयास है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए हमारे निवेशकों को लेनदेन करने और निवेश करने में काफी आसानी होगी और हमारे ग्राहक हमसे सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी हमेशा से ही ग्राहकों को नई-नई सुविधाएं और अच्छी टेक्नोलॉजी देने की कोशिश करती है।
मोबाइल एप औऱ बेवसाइट के जरिए भी जुड़ सकते हैं

इसके साथ ही आपको बता दें कि ग्राहक इस सुविधा का लाभ दो तरीके से उठा सकते हैं। पहला आप वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए सीधे तौर पर हमारे साथ जुड़ सकते हैं औऱ इसके अलावा आप डिस्ट्रीव्यूटर पार्टनर की मदद से भी आप भाग ले सकते हैं। कंपनी के सीईओ ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी कंपनी आगे और भी इस तरह के नए प्लेटफॉर्म लेकर आती रहेगी, जिससे सीधा फायदा कंपनी के ग्राहकों को मिलता रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो