खुशखबरी! इस बीमा पॉलिसी से दुनिया के 99 अस्पतालों में होगा फ्री इलाज

न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ने न्यू इंडिया ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी लॉच करने की घोषणा की है

By:

Published: 23 Mar 2018, 03:51 PM IST

नई दिल्ली। देश की प्रमुख गैर जीवन बीमा कंपनी न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ने न्यू इंडिया ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी लॉच करने की घोषणा की, जिसमें बीमित व्यक्ति को भारत के बाहर कैंसर, न्यूरो सर्जरी, हार्ट सर्जरी, अंग प्रत्यारोपण और बोन मैरो प्रत्यारोपण जैसी बीमारियों का उपचार कराने की छूट मिलेगी।

जानिये क्या मिलेगी सुविधाएं
- कंपनी के मुताबिक ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी में दो प्रमुख योजनाएं, जिनमें एक एशियाई देशों में स्थित अस्पतालों में भर्ती जबकि दूसरी योजना में दुनिया भर के अस्पतालों में यही सेवा कवर की जाएगी।
- एशियाई देशों के मेडिकल कवरेज प्लॉन ऑफर में 10 लाख डॉलर का आजीवन कवर और दुनिया भर में 20 लाख डॉलर का आजीवन कवर मिलेगा।
- इस पॉलिसी में सभी सुविधाएं जैसे विदेश में बीमारी की चिकित्सा के लिए दूसरी राय जैसी सेवाओं पर होने वाले व्यय जैसे यात्रा, आवास और उपचार की पूरी श्रृंखला कवर होगी।
- एशियाई प्लॉन के लिए प्रति वर्ष 5 लाख डॉलर और आजीवन 10 लाख डॉलर और एशियाई प्लॉन के अतिरिक्त 20 लाख डॉलर के कवर की पेशकश के साथ ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी मिलेगी।

इन लोगों को मिल सकेगी पॉलिसी
इस पॉलिसी को लेने के लिए उम्र की सीमा 18 से 65 वर्ष के बीच रखी गई है। यह केवल भारत के नागरिकों के लिए ही जारी की जाएगी। यह उत्पाद किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपलब्ध है जिसके पास पहले से ही 8 लाख रुपए या इससे अधिक की बीमा राशि की एक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है। ग्लोबल मेडिकल सेन्टर जैसे सीडार-सीनाई मेडिकल सेंटर, जॉन हॉपकिंस मेडिकल सेंटर और किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल सहित 99 वैश्विक शीर्ष अस्पताल अब न्यू इंडिया की एमपेन्लड अस्पतालों की सूची का हिस्सा होंगे।

मिलेगा बेहतर इलाज
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जी श्रीनिवासन ने यह घोषणा करते हुए कहा कि ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी को यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि भारतीयों को अब दुनिया में कहीं भी बेहतर चिकित्सा सेवा के लिए एक भारतीय बीमाकर्ता द्वारा व्यापक बीमा कवर मिलेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned