scriptबेटी के उज्जवल भविष्य के लिए 75 रुपए से शुरू करें LIC की ये स्कीम, मिलेंगे 11 लाख रुपए | save 75 rupees per day and get 11 lakhs for daughter marriage | Patrika News

बेटी के उज्जवल भविष्य के लिए 75 रुपए से शुरू करें LIC की ये स्कीम, मिलेंगे 11 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 01:20:38 pm

Submitted by:

manish ranjan

बेटियों के पैदा होते ही उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक की चिंता मां-बाप को सताने लगती है।

lic

बेटी के उज्जवल भविष्य के लिए 75 रुपए से शुरू करें LIC की ये स्कीम, मिलेंगे 11 लाख रुपए

नई दिल्ली। बेटियों के पैदा होते ही उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक की चिंता मां-बाप को सताने लगती है। ऐसे में लोग बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए तरह-तरह की पॉलिसी लेने के बारे में सोचने लगते हैं, और समझ नहीं पाते है कि कौन-सी पॉलिसी उनकी बेटी के भविष्य के लिए सही रहेगी। आज हम आपकी इस दुविधा को कम करने के लिए एक ऐसी एलआईसी पालिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आप रोजाना 75 रुपए रोज बचाकर अपनी बेटी को सुखी जीवन दे सकते हैं।

75 रुपए रोज जमा करने पर होंगे

एलआईसी के प्लान 833, जीवन लक्ष्य के तहत आपको 18 साल तक 75 रुपए रोज जमा करने होंगे। फिर आपकी बेटी के 21 साल पूरे होने के बाद आपको 11 लाख रुपए मिलेंगे। इस प्लान में तीन साल का लॉक-इन पीरियड होता है। साथ ही इस प्लान को बच्ची के जन्म के कुछ दिनो बाद ही लेना पड़ता है। इतना ही नहीं इस प्लान के तहत आपको कई फायदे भी मिलेंगे।

21 साल बाद मिलेगें 11 लाख रुपए

एलआईसी के इस प्लान के तहत बेटी के पिता के नहीं रहने पर या असमायिक मृत्यु होने पर किस्त नहीं जमा करनी पड़ेगी। साथ ही बच्ची के 21 साल पूरे होने पर उसे और उसके परिवार को पैसे मिल जाएंगे। इतना ही नहीं अगर बेटी के पिता की सामान्य तौर पर मौत हो जाती है तो परिवार को पर तत्काल रूप से 5 लाख दिए जाने का प्रावधान है। पिता की दुर्घटना होने पर 10 लाख रुपए तक मिलेंगे औऱ विवाह के लिए 11.50 लाख रुपए।

बेटी का भविष्य करें उज्जवल

अगर आप 10,000 रुपए हर महीने इस प्लान के तहत जमा करते हैं तो 21 साल के बाद आपकी बेटी को 52.50 लाख रुपए मिलेंगे। अगर आप भी अपने बेटी के भभविष्य को लेकर चिंतित हैं तो इस प्लान से आप आपनी बेटी का भविष्य उज्जवल कर सकते हैं। इसके अलावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो