scriptUp Board Exam 2020: पहले ही दिन दो हजार 918 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा | 2 thousand 918 students left the up board exam on the first day | Patrika News

Up Board Exam 2020: पहले ही दिन दो हजार 918 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Feb 19, 2020 09:26:36 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार से हुई शुरू. नकल विहिन परीक्षा कराने के लिए सुरक्षा की गई कड़ी . सीसीटीवी कैमरों से भी छात्रों पर रखी जा रही हैं नजर
 

stu.png
मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा शुरू हुई हैं। पहले ही दिन दर्जनों से ज्यादा परीक्षार्थी हिंदी विषय की परीक्षा के दौरान ही मैदान छोड़ गए। नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई। वहीं, पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की नजरों में शुरू हुई।
माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की 2020 की संस्थागत व व्यक्तिगत की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से शुरू हुई। जनपद में 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जिनपर लगभग 59477 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है। हाईस्कूल में 31668 और इंटरमीडिएट में 27809 छात्रों ने पंजीकरण किए है। हाईस्कूल में 30205 और इंटरमीडिएट 26553 छात्रों ने परीक्षा दी। वहीं, हाईस्कूल के 1563 और इंटरमीडिएट के 1355 परीक्षार्थी एग्जाम देने नहीं पहुंचे। जिला प्रशासन ने परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए भारी संख्या में मजिस्ट्रेट स्टेटिक टीम के साथ पीएससी व पुलिस बल को तैनात किया है। डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव भी अपनी नजर बनाए हुए है।
दोनों अधिकारियों ने मंगलवार को परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। पहले ही दिन हिंदी की परीक्षा में दर्जनों से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा के संबंध एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि जनपद की चार तहसीलों पर 6 फ्लाइंग स्क्वायड टीमें लगाई गई है। साथ ही 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 12 स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। नकल विहिन परीक्षा कराने के लिए केंद्रों को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। जिला मुख्यालय और प्रदेश स्तर से मॉन्टिरिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो