script

Muzaffarnagar : फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर, एनकाउंटर में कुख्यात नेपाली पुलिस की गोली से पस्त

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jul 21, 2022 11:20:01 am

Submitted by:

lokesh verma

Encounter in Muzaffarnagar : प्रवीण हत्याकांड में 25 हजार के इनामी बदमाश गौरव नेपाली को मुजफ्फरनगर पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग हुई, जिसमें गौरव नेपाली गोली लगने से घायल हो गया।

25-thousand-rupees-reward-crook-gaurav-nepali-injured-in-muzaffarnagar-police-encounter.jpg
Encounter in Muzaffarnagar : मुजफ्फरनगर में भोपा थाना पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश गौरव नेपाली को गोली मारकर दबोच लिया। पुलिस के अनुसार, दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग हुई, जिसमें गौरव नेपाली गोली लगने से घायल हो गया। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर उपचार इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश के कब्जे से एक बाइक और अवैध हथियार बरामद किए हैं। आरोपी ने पिछले दिनों ही थाना भोपा क्षेत्र के मोरना में अपने साथियों के साथ मिलकर एक फाइनेंसर की हत्या कराई थी। पुलिस को तभी से उसकी तलाश थी।
मुजफ्फरनगर में भोपा थाना प्रभारी बिजेन्द्र सिंह रावत को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक बाइक पर सवार संदिग्ध किसी घटना को अंजाम देने जा रहा है। मुखबिर की सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए थाना क्षेत्र के गांव बिहारगढ़, फिल्म सिटी के पास उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस टीम पर ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। पुलिस की फायरिंग में बदमाश घायल हो गया और उसको गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपी की पहचान गौरव नेपाली पुत्र विरेन्द्र निवासी नेपाल, हाल निवासी मोरना थाना भोपा क्षेत्र मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है।
यह भी पढ़ें – केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को युवक ने दी गाली, जानें फिर क्या हुआ

एसएसपी ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों गांव छछरौली निवासी प्रवीण की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने घटना के खुलासे के लिए कई टीम गठित की थीं। पुलिस ने जुलाई को प्रवीण हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में गौरव नेपाली का नाम भी सामने आया था, लेकिन वह फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस के अनुसार, मृतक प्रवीण की पत्नी के गौरव नेपाली से अवैध संबंध थे।
यह भी पढ़ें – नोएडा में प्रतिबंधित पान मसाला और गुटखा बेचने वालों पर छापेमारी, 11 गिरफ्तार

पत्नी ने गौरव नेपाली के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

प्रवीण गौरव नेपाली से संबंधों का विरोध करता था। पत्नी से परेशान होकर प्रवीण अपनी 4 बीघा जमीन बेचकर गांव मोरना में किराए पर रहने लगा था और बची हुई जमीन को भी वह बेचना या ट्रस्ट को देना चाहता था, जिसका उसकी पत्नी विरोध करती थी। जमीन और घर को बेचने से रोकने के लिए पत्नी ने अपने प्रेमी गौरव नेपाली के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी।

ट्रेंडिंग वीडियो