scriptनजमा से शारदा तो आरिफ से सिद्धार्थ बना युवक, 26 मुस्लिमों ने की हिंदू धर्म में वापसी, सपा के शासन में किया था धर्म परिवर्तन | 26 members of 6 Muslim families returned to Hinduism | Patrika News

नजमा से शारदा तो आरिफ से सिद्धार्थ बना युवक, 26 मुस्लिमों ने की हिंदू धर्म में वापसी, सपा के शासन में किया था धर्म परिवर्तन

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 23, 2021 11:43:52 am

Submitted by:

lokesh verma

यूपी के मुजफ्फरनगर में 6 मुस्लिम परिवारों के 26 सदस्यों के हिंदू धर्म में वापसी करने का मामला सामने आया हैं। हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले इन सभी 26 सदस्यों ने कुछ वर्ष पहले अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था। सोमवार की शाम मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में हवन यज्ञ कर इनका शुद्धिकरण कराया गया और उनकी हिंदू धर्म में वापसी कराई गई।

26-members-of-6-muslim-families-returned-to-hinduism.jpg
मुजफ्फरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर में 6 मुस्लिम परिवारों के 26 सदस्यों के हिंदू धर्म में वापसी करने का मामला सामने आया हैं। हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले इन सभी 26 सदस्यों ने कुछ वर्ष पहले अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था। सोमवार की शाम मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में हवन यज्ञ कर इनका शुद्धिकरण कराया गया और उनकी हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। इस दौरान मुस्लिम से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले लोगों ने बताया कि सनातन धर्म ही सबसे बेहतर है। इसलिए वह वापस अपने मूल धर्म में आए हैं।
दरअसल, मुजफ्फरनगर में थाना तितावी क्षेत्र के बघरा ब्लॉक में योग साधना आचार्य यशवीर महाराज का आश्रम है। आरोप है कि कुछ वर्ष पहले सपा सरकार के दौरान जबरन और पैसो का लालच देकर मौलवियों ने धर्मांतरण कराया था। यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद से लगातार मुस्लिम बने ऐसे परिवार फिर से अपने असली हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। सोमवार शाम को ऐसे ही 6 परिवार के 26 सदस्यों का आश्रम के महंत स्वामी यशवीर महाराज ने सनातन परंपरा से हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया। इतना नहीं सभी मुस्लिम परिवार के सदस्यों को गंगा जल का आचमन कर जनेऊ और हाथ की कलाई पर कलावा बांध कर ऊँ उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी दिलाई गई।
यह भी पढ़ें- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, सीएम योगी आज देखेंगे व्यवस्था

इस दौरान स्वामी यशवीर महाराज ने आरोप लगाया कि जब सपा की सरकार थी, तब कुछ मौलवी और मौलाओं ने मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और रामपुर समेत कई जिलों में घूमकर गरीब तबके के हिंदू परिवारों पर दबाव बनाया और उनका मुस्लिम धर्म में जबरन परिवर्तन करा दिया। जिन परिवारों ने इसका विरोध किया तो उन्हें डराया और धमकाया गया। इतना ही नहीं हिंदू धर्म के परिवारों को जेल भिजवाने तक की बात कही गई।
सपा के शासन में लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

मुस्लिम से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले सभी लोगो ने बताया की उन्हें मुस्लिम समाज के कुछ लोगो ने पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया था, लेकिन अब वे सभी एक बार फिर अपने हिन्दू धर्म में वापस आ गए हैं। ये सभी परिवार सहारनपुर के रहने वाले हैं, जिनका सपा सरकार में मौलवियों ने पैसे और जमीन देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया था। योग साधना यशवीर आश्रम में मुस्लिम धर्म में वापसी हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवारों ने हर-हर महादेव, जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए।
नजमा से शारदा बनी महिला बोली- अपनी मर्जी से फिर हिंदू बने

नजमा से शारदा बनी महिला ने बताया कि अपने धर्म में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। 15 साल पहले धर्म परिवर्तन किया था, लेकिन अब अपनी मर्जी से फिर हिन्दू धर्म में आकर अच्छा लग रहा है। वहीं आरिफ से सिद्धार्थ बने युवक ने बताया कि सनातन धर्म में वापसी करने पर बहुत अच्छा लग रहा है। हमारा 15 साल पहले बहका-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया था। आज हम 6 परिवार के 26 सदस्य अपने धर्म में वापसी करने पर बहुत ख़ुशी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो