नोटबंदी: अभी और परेशानी उठाने को तैयार है जनता

नोटबंदी: अभी और परेशानी उठाने को तैयार है जनता
Tax benefits to Political Parties

नोटबंदी के एक महीने बाद भी समस्या जस की तस है फिर भी कुछ लोग खुश हैं

सहारनपुर। नोट बंदी के फैसले को एक माह का समय पूरा हो गया है। बैंकों के सामने अभी तक लोगों की लंबी लाइनें छोटी होती नहीं दिख रही। 30 दिन बाद भी बैंकों की लाइन में लगे हुए लोगों से जब हमने बात की तो चौंका देने वाली बात सामने आई। आपको यह जानकर हैरानी होगी की 44 घंटों से बैंक की लाइन में लगे लोगों ने यही कहा कि सरकार का फैसला गलत नहीं है और काले धन के खिलाफ लड़ाई में यह कष्ट सहने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ेंः मोदी के नोटबंदी के दौर में इस कंपनी को बंपर फायदा

खर्चे लायक पैसे मिलें तो सब सही

इस दौरान बैंक की लाइन में लगे इन लोगों से 30 दिन बाद भी हालात सामान्य नहीं होने पर सुझाव मांगे गए तो उन्होंने यही कहा कि सरकार को 2000 के बजाय 500 और 1000 के नोट भी जारी करने चाहिए और बैंकों में पर्याप्त मात्रा में कैश भिजवाना चाहिए। इस दौरान संवाददाता ने महिलाओं से भी बात की एक महिला ऐसी थी जो एक दिन पहले बैंक आई थी और उन्हें पैसा नहीं मिल पाया था वह दूसरे दिन दोबारा बैंक की लाइन में लगी। उन्हें दूसरे दिन मात्र छह हजार रूपये का विड्रॉल वाउचर भरा था लेकिन इसके सापेक्ष इन्हें महज चार हज़ार रुपये ही मिल सके। बावजूद इसके इन महिला ने भी यही कहा कि सरकार नगर काला धन निकालने के लिए नोट बंदी की है तो यह सही कदम है बस आप इतना जरूर करना चाहिए पर्याप्त मात्रा में बैंकों में कैसे पहुंचाया जाए और एटीएम चालू कराए जाएं ताकि लोगों को अपने रोजाना के खर्च के लिए पैसा मिलने लगे।

यह भी पढ़ेंः मोदी की इस योजना से आपको मिल सकता है नगद इनाम

30 दिन बाद भी बन्द रहे एटीएम

उम्मीद जताई जा रही थी कि एक माह बीत जाने के बाद राहत मिलेगी और एटीएम चालू हो जाएंगे। परेशानी की बात यह है अभी भी अधिकांश एटीएम बंद पड़े हैं। शहर भर में कुछ गिनती के एटीएम हैं जो निश्चित समय के लिए खोले जाते हैं। एटीएम पर पैसा निकालने वालों की लंबी लाइन रहती हैं। पैसे निकालने के लिए लोग इन एटीएम के खुलने से पहले ही उनके सामने आकर खड़े हो जाते हैं और जैसे ही इन एटीएम के शटर खुलते हैं तो यह पहले पैसे निकालने के लिए मारामारी सी मचने लगती है।

यह भी पढ़ेंः अखिलेश न्‍यू ईयर पर जनता को देंंगे बेहतरीन तोहफा

सहारनपुर सिटी में ये एटीएम देते हैं पैसे


— दिल्ली रोड पर कमिश्नर कार्यालय के पास एसबीआई का एटीएम
— जैन कॉलेज रॉड पर विजय बैंक का एटीएम
— पुलिस लाइन गेट पर एसबीआई का एटीएम

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने बताई मोदी के नोटबंदी फैसले की हकीकत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned