script30 लोगों के धर्म परिवर्तन की घोषणा से फूले प्रशासन के हाथ-पैर, मनाने पहुंचे SP-CO, देखें Video | 30 people declaration religion conversion in muzaffarnagar | Patrika News

30 लोगों के धर्म परिवर्तन की घोषणा से फूले प्रशासन के हाथ-पैर, मनाने पहुंचे SP-CO, देखें Video

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 14, 2019 04:05:35 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मुजफ्फरनगर के थाना मीरापुर क्षेत्र के गांव कुतुबपुर का मामला- कार्यक्रम में मुस्लिम धर्म अपनाने की घोषणा के बाद पहुंचे अधिकारी- पुलिस प्रशासन का दावा अब नहीं करेंगे धर्म परिवर्तन

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हिन्दू परिवारों के धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि साेमवार दोनों परिवारों के 30 सदस्यों ने मुस्लिम धर्म अपनाने की भी घोषणा कर दी। हालांकि पुलिस प्रशासन का दावा है कि आश्वासन के बाद दोनों परिवारों ने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया है।
यह भी पढ़ें

मोबाइल संग लापता था युवक, पुलिस ने खोजी लोकेशन तो मकान मालिक के घर, 6 फीट गहरे गड्ढे में मिला…

दरअसल, मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना मीरापुर क्षेत्र के गांव कुतुबपुर का है। जहां दो जाट परिवारों ने धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी है। दोनों परिवारों के सभी लोगों ने सोमवार को गांव में कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म अपनाने की घोषणा की है। हालांकि इसके बाद एसपी देहात नेपाल सिंह व सीओ जानसठ धनंजय मिश्रा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवारों से बातचीत की। एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि परिवार की ओर से मुकदमा दर्ज है, जिसमें परिवार पुलिस पर ढिलाई बरतने का आरोप लगा रहा है। परिवारों से हमारी बात हो चुकी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी और आरोपियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसी आश्वासन पर दोनों परिवार पुलिस से संतुष्ट हो चुके हैं।
ये है पूरा मामला

बता दें कि गांव कुतुबपुर निवासी जाट समाज के दो पक्षों के बीच लगभग छह माह से जमीन विवाद चला आ रहा है, जिसमें 5 महीने पहले दोनों पक्षों में मुकदमेबाजी भी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने एक पक्ष के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश चल रही है, जिसकेे चलते रविवार को मुकदमे के आरोपी पक्ष ने गांव में ही बैठक कर पुलिस व गांव के कुछ नेताओं पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्म परिवर्तन की चेतावनी दे डाली।
विनोद पुत्र सुरेश, सुशील पुत्र सुखबीर, राहुल पुत्र अजित, प्रताप पुत्र लखपत और ओमपाल पुत्र हृदयराम के अनुसार उनके खिलाफ गांव की पार्टीबाजी के चलते पांच महीनेे पहले फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें दो लोगों को जेल भी भेज दिया गया है। कहीं भी सुनवाई नहीं होने से उनके सामने धर्म परिवर्तन करने के अलावा कोई अन्य चारा नहीं रह गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो परिवारों के कुल 30 सदस्य हैं, जो गांव में ही कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म में आस्था व्यक्त करेंगे। हालांकि सोमवार को एसपी देहात नेपाल सिंह व सीओ जानसठ धनंजय मिश्रा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवारों से बातचीत की।
एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि परिवार की ओर से मुकदमा दर्ज है। परिवार पुलिस पर ढिलाई बरतने का आरोप लगा रहा है। परिवारों से हमारी बात हो चुकी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी और आरोपियों पर कठोर कार्यवाही होगी। इसी आश्वासन पर दोनों परिवार पुलिस से संतुष्ट हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो