scriptअब ये गाय लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में होगी दर्ज ! जाने क्या है पूरा मामला | 30-year-old cow's name may be recorded in Limca Book of World Records | Patrika News

अब ये गाय लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में होगी दर्ज ! जाने क्या है पूरा मामला

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 14, 2019 03:29:02 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अब गाय दर्ज होगी
इससे पहले नंदिनी गाय का नाम है दर्ज
रिकॉर्ड 30 वर्ष तक जीवित है गाय

cow.jpeg
मुजफ्फरनगर। योगी राज में गायो को लेकर काफी ध्यान दिया जा रहा है। खुद सीएम योगी का गाय के लिए प्रेम देखा जा सकता है। लेकिन सीएम योगी के अलावा भी कई लोग हैं जिन्हें गाय से खासा लगाव है और उनकी देख रेख में कोई कसर नहीं छोड़ते। एक ऐसे ही शख्स ने अपने घर में गाय पाली जो कि लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो सकती है।
दरअसल मुज्फ्फरनगर के मोहल्ला कृष्णापुरी निवासी शंकर वर्मा अपने घर में गाय पाली है जिसकी आयु 30 वर्ष है। लोगों का मानना है कि बहुत कम गाय होती हैं जो 25-28 साल से ज्यादा जिंदा रहे। इससे पहले मुजफ्फरनगर की ही नंदिनी नाम की एक गाय का नाम 26 वर्ष की आयु में रिकार्ड में दर्ज किया गया था।
अपनी गाय के बारे में बताते हुए शंकर वर्मा ने बताया कि उनके पिता रमेश चंद्र वर्मा कई साल पहले इस गाय को लेकर आए थे। गाय की कई बछिया हुईं लेकिन उन्होंने बछिया को किसी न किसी को दे दिया लेकिन गाय को अपने पास ही रखा। हालाकि गाय करीब दस साल से दूध नहीं दे रही है। वहीं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. नरेंद्र शर्मा का कहना है कि गाय की औसत आयु 25 से 26 वर्ष हो सकती है। यदि किसी गाय को कोई बीमारी नहीं है तो वह 30 वर्ष तक भी जीवित रह सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो